Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

जनसंख्या नियंत्रण मिशन पर टकराव देश, समाज के हित में नहीं : नकवी

mukhtar abbas naqvi

mukhtar abbas naqvi

रामपुर (मुजाहिद खां)। केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी अपने दो दिवसीय दौरे पर रामपुर पहुँचे जहाँ पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। वहीं नक़वी ने कहा कि “जनसंख्या नियंत्रण के मिशन” पर “सांप्रदायिकता और सियासत का टशन” न देश के हित में है, न समाज के हित में।

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी अपने दो दिवसीय दौरे पर रामपुर पहुंचे। रामपुर में नवनिर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों एवं कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए नकवी ने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण का अभियान देश और वक्त की जरूरत है और खुशी की बात है कि भारत के सब से ज्यादा जनसंख्या वाले प्रदेश, उत्तर प्रदेश से इस जागरूकता और प्रोत्साहन अभियान को शुरू किया जा रहा है।

नकवी ने कहा कि जो लोग इस अभियान पर सांप्रदायिकता और सियासत का तड़का लगाने की कोशिश कर रहे हैं वह देश और समाज के साथ-साथ प्रदेश के हित के विरोधी हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का यह कदम स्वागत योग्य है कि उन्होंने प्रदेश के हित में एक बहुत बड़ा कदम उठाया है, यह कदम आने वाली पीढ़ियों और समाज के लिए बहुत बड़ा उपकार और उपहार साबित होगा।

CM योगी ने जारी की नई जनसंख्या नीति, कहा- यूपी में प्रजनन दर घटाने की ज़रूरत है

नकवी ने कहा कि जो लोग जनसंख्या नियंत्रण के इस मिशन को किसी धर्म विशेष से जोड़ने की हिमाकत कर रहे हैं वह अपनी विकृत मानसिकता और सांप्रदायिक सोच को थोपने की कोशिश कर रहे हैं।

कहा कि हमारी जिम्मेदारी है कि जनता ने जिस उम्मीद और विश्वास के साथ हमें चुना है, हम उस कसौटी पर खरे उतरें, हमें यह ध्यान रखना चाहिए कि जिसने हमें वोट दिया है वह भी हमारा है और जिसने हमें वोट नहीं दिया है वह भी हमारा है और विकास के मामले में हमें किसी तरह का कोई भेदभाव नहीं करना चाहिए।

आकाशीय बिजली गिरने से हुई जनहानि पर CM योगी ने व्यक्त किया शोक

नकवी ने कहा कि समावेशी विकास और सर्वस्पर्शी सशक्तिकरण हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए और इसी प्राथमिकता और इसी सोच के साथ हमें आगे बढ़ना है। केंद्र और प्रदेश सरकार से भरपूर विकास के लिए धन मुहैया कराया जाएगा ताकि गांव, गरीब, किसान और कमजोर तबकों तक विकास की रोशनी पहुंच सके।

कहा कि पंचायत चुनाव में जनता का जनादेश आगामी विधानसभा चुनाव के लिए साफ संकेत है, जनता ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के समावेशी विकास और गांव, गरीब, किसान के हितों के किए गए काम पर पुख्ता मुहर लगाई है।

नकवी ने कहा कि कुछ विपक्षी दल “खिसियानी बिल्ली खंबा नोचे” की स्थिति में पहुंच गए हैं और वह अपनी “हार पर हाहाकार” और भाजपा की विजय पर “विलाप” कर रहे हैं, ऐसी “विलाप मंडली” पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है, हमें अपने नीतियों-कार्यक्रमों-सिद्धांतों के प्रति प्रतिबद्ध होकर आखिरी पायदान पर खड़े हुए व्यक्ति की “आंखों में खुशी और जिंदगी में खुशहाली” के लिए काम करना है।

इस अवसर पर राज्यमंत्री सरदार बलदेव सिंह औलख, जिला पंचायत अध्यक्ष ख़्याली राम लोधी, सभापति सूर्य प्रकाश पाल, जिलाध्यक्ष अभय गुप्ता, राकेश मिश्रा, काशीराम दिवाकर, ज्वाला प्रसाद गंगवार, सुभाष भटनागर, महा सिंह राजपूत, मोहन लाल सैनी, राजीव मांगलिक, भारत भूषण गुप्ता, आकाश सक्सेना हनी,हरीश गंगवार, मोहन लोधी, जगपाल यादव, कुलवंत औलख, मोहित सैनी, हंसराज पप्पू, कृष्ण अवतार लोधी, अर्चना गंगवार, डॉक्टर संजीव अग्रवाल, संजय पाठक, चंद्र प्रकाश शर्मा, रविंद्र सिंह रवि आदि उपस्थित रहे।

Exit mobile version