Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

‘न सैलरी का पैसा, न बिल का भुगतान’, चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस की फ्रीज हुए अकाउंट

Congress

congress

नई दिल्ली। कांग्रेस (Congress) से जुड़े खातों को फ्रीज कर दिया गया है। पार्टी के सीनियर नेता अजय माकन ने दावा किया है कि ना ही कर्मचारियों की सैलरी निकाल पा रहे हैं और ना बिलों का भुगतान कर पा रहे हैं। माकन का कहना है कांग्रेस के साथ-साथ यूथ कांग्रेस के अकाउंट भी फ्रीज कर दिए गए हैं। अजय माकन ने प्रेस कांफ्रेंस कर यह जानकारी दी है।

अजय माकन ने कहा, ‘कांग्रेस (Congress)  पार्टी के अकाउंट्स फ्रिज हो गए हैं। देश पर तालाबंदी हो गई है। डेमोक्रेसी फ्रिज हो गई है। लोकसभा चुनाव के ऐलान को कुछ हफ्ते ही रह गए हैं, ऐसे में यह कदम उठाकर सरकार क्या साबित करना चाहती है। देश की प्रमुख पार्टी के अकाउंट्स फ्रीज कर दिए गए हैं। इनकम टैक्स विभाग ने 210 करोड़ रुपए की रिकवरी मांगी है।

कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि 2018-19 के इनकम टैक्स फाइलिंग को आधार बनाकर करोड़ों रुपए की मांग की जा रही है। ये बड़े शर्म की बात है, लोकतंत्र की हत्या है। लोकसभा चुनाव से पहले हमारे अकाउंट फ्रिज कर दिए गए हैं। कांग्रेस पार्टी मेंबरशिप ड्राइव के जरिए यूथ कांग्रेस से पैसा इकट्ठा करती है और वो भी फ्रीज कर दिए गए हैं।

पार्टी बैंक से नहीं निकाल पा रही है पैसे

माकन ने कहा कि पार्टी को रिटर्न फाइल करने में देर हो गई थी। लेकिन 45 दिन का और टाइम दिया गया था। इसका मतलब यह नहीं है कि खाता ही फ्रीज कर दिया जाए।

किसान आंदोलन के बीच कांग्रेस की गारंटी, कहा- सत्ता में आए तो देंगे MSP

उन्होंने आगे कहा कि सब कुछ प्रभावित हो गया है उनके पास बिजली का बिल भरने, सैलरी देने के लिए पैसे नहीं हैं। बैंक में पैसे जमा नहीं कर पा रहे हैं। बैंक से पैसा भी नहीं निकाल पा रहे हैं।

Exit mobile version