कर्नाटक चुनाव : कांग्रेस ने लगाये बीजेपी पर ईवीएम मशीन में हेरफेर का आरोप

चुनावचुनाव

कर्नाटक। विधानसभा चुनाव 2018 की मतणना जारी है। अब तक रुझानों के आधार पर कांग्रेस को 72 सीटों पर ही बढ़त हासिल है। ऐसे में प्रदेश में सत्ता हाथ में न आते देखकर अब कांग्रेस ने एक बार फिर से बीजेपी पर ईवीएम मशीन में हेरफेर का आरोप लगाया है।

देश में ऐसी कोई राजनैतिक पार्टी नहीं है जिसने ईवीएम पर सवाल न उठाए हो : मोहन प्रकाश

कांग्रेस नेता मोहन प्रकाश ने कहा, “मैं पहले दिन से कह रहा हूं कि देश में ऐसी कोई राजनैतिक पार्टी नहीं है जिसने ईवीएम पर सवाल न उठाए हों, बीजेपी ने इसमें पहले भी गड़बड़ी की थी। अब जब सभी पार्टियां ईवीएम पर शक कर रही हैं तो बीजेपी को बैलट पोलिंग करवाने में क्या तकलीफ है?

ये भी पढ़े : नवजोत सिंह सिद्धू को बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने 30 साल पुराने केस से किया बरी

बीते दिनों कांग्रेस के एक अन्य नेता ब्रिजेश कलप्पा ने दावा किया था कि उनके इलाके में पोलिंग बूथ सिर्फ बीजेपी के कमल निशान पर ही वोट दर्ज कर रहे हैं। ऐसे में कांग्रेस नेता मोहन प्रकाश के द्वारा नतीजों के बाद ईवीएम मशीन को फिर निशाना बनाने से सियासत गर्मा सकती है। भारत में ईवीएम मशीन का इस्तेमाल 1999 से किया जा रहा है। इसके पहले वोट डालने के लिए पेपर बैलट का इस्तेमाल किया जाता था। गौरतलब है कि कर्नाटक में 224 में से 222 सीटों में चुनाव हो रहेहैं यहां तीन पार्टियों बीजेपी, कांग्रेस और जेडीएस के बीच घमासान हो रहा है। वैसे सीधी टक्कर कांग्रेस और बीजेपी के बीच है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि कौन सी पार्टी सरकार बनाती है।

loading...

You may also like

पाक के पूर्व गृह मंत्री ने कहा- भारत के अगले प्रधानमंत्री बनने वाले हैं राहुल गांधी

नई दिल्ली। राफेल मुद्दे पर देश में छिड़े