Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कांग्रेस ने दुनिया भर में भारत की प्रतिष्ठा को आघात पहुंचाने का काम किया : स्वतंत्रदेव

स्वतंत्र देव सिंह Swatantra Dev Singh

स्वतंत्रदेव सिंह

उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने गणतंत्र दिवस के मौके पर हुई दिल्ली हिंसा के लिये कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को जिम्मेदार ठहराया है।

श्री सिंह ने गुरूवार को मां शाकुम्बरी देवी के दर्शन और पूजापाठ करने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि दिल्ली में हुयी हिंसा के लिये श्री राहुल गांधी ने जिम्मेदार है। उन्होने कांग्रेसियों को दिल्ली में हुए किसान आंदोलन में भेजा और कम्युनिस्टों,नक्सलियों और माववादियों ने सड़कों पर उतार कर अराजकता फैलाई। लाल किला पर राष्ट्रीय ध्वज का अपमान किया गया और किसानों के बेटों, पुलिसकर्मियों एवं सेना के जवानों पर हमले किए।

सौरव गांगुली की दूसरी सफल सर्जरी, दिल की धमनियों में लगाए गए दो और स्टेंट

उन्होने कहा कि दो महीनों से भी ज्यादा अपनी मांगों को लेकर आंदोलनरत किसानो से केन्द्र सरकार लगातार संपर्क बनाये हुयी थी लेकिन उस आंदोलन का इस्तेमाल कांग्रेस ने अपने राजनैतिक फायदे के लिये किया और दिल्ली की स्थिति को बिगाड़ने का काम किया। दुनिया भर में भारत की प्रतिष्ठा को आघात पहुंचाने का काम किया।

प्रदेश अध्यक्ष ने मांग की कि अराजक तत्वों और हिंसा के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाए। बीती रात पश्चिमी उत्तर प्रदेश के संगठन मंत्री कर्मवीर सिंह, मेरठ प्रांत के अध्यक्ष मोहित बेनीवाल के साथ सहारनपुर पहुंचे श्री सिंह ने शहीद निशांत शर्मा के आवास पर जाकर परिजनों को सांत्वना दी। उसके बाद उन्होंने सर्किट हाउस में भाजपा जिलाध्यक्ष डा. महेंद्र सैनी, महानगराध्यक्ष राकेश जैन, आयुष राज्यमंत्री डा. धर्मसिंह सैनी और पार्टी के विधायकों के साथ बैठक की।

उन्होने बताया कि पंचायत चुनावों और बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं के संग बैठक कर चुनाव तैयारियों का फीडबैक लिया और पार्टी की रणनीति से भी अवगत कराया। स्वतंत्रदेव ने कहा कि भाजपा अपने बलबूते पर पूरी ताकत से पंचायत चुनावों को लड़ेगी।

Exit mobile version