कांग्रेस को भारतीय परंपराओं से समस्या है, खड़गे की ‘तमाशा’ टिप्पणी पर भाजपा का पलटवार

खड़गे की 'तमाशा' टिप्पणी
Loading...

नई दिल्ली। भाजपा ने फ्रांस में राफेल लड़ाकू विमान को स्वीकार करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की शास्त्र पूजा पर कांग्रेस की आलोचना पर तीखा पलटवार किया। भाजपा ने कांग्रेस का भारतीय रीति-रिवाजों और परंपराओं का मजाक उड़ाने और उसे वायु सेना के आधुनिकीकरण से परेशानी होने का आरोप लगाया है।

वरिष्ठ विपक्षी नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने इस आयोजन को “तमाशा” बताया, “एक पार्टी के लिए क्वात्रोच्चि की पूजा करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है, ‘स्वाभाविक रूप से एक समस्या है,” भाजपा ने कांग्रेस पर कटाक्ष किया।

“इस तरह के ‘तमाशा’ (ड्रामा) को करने की कोई जरूरत नहीं है। जब हमने हथियारों की तरह बोफोर्स तोप खरीदी, तो कोई नहीं गया और उन्हें दिखावा करते हुए लाया,” खड़गे ने शास्त्री पूजा के बारे में पूछा।

राजनाथ सिंह ने मंगलवार को फ्रांसीसी बंदरगाह शहर बोर्डो में 36 राफेल जेट विमानों में से पहला प्राप्त करने के बाद दशहरे के शुभ अवसर पर शास्त्र पूजा (हथियारों की पूजा) का प्रदर्शन किया था।

कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने भी इस आयोजन को एक नाटक कहा, “मैं कहना चाहता हूं कि यह नाटकीयता की सरकार है। आप फ्रांस जा रहे हैं और पूजा कर रहे हैं। क्या राफेल जेट भारत नहीं आ रहा है? आप किसी विदेशी देश में जा रहे हैं और यह सब नाटक कर रहे हैं।

अल्वी ने कहा, सवाल यह है कि नरेंद्र मोदी सरकार और भाजपा अटल (बिहारी वाजपेयी) जी को अपना नेता मानती है या नहीं। यदि वह उन्हें अपना नेता मानते हैं, तो वह छह साल के लिए प्रधानमंत्री थे, लेकिन क्या उन्होंने ऐसा कोई नाटक किया।

बीजेपी ने इन टिप्पणियों पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की और इसके हमले का नेतृत्व पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने किया, जिन्होंने कांग्रेस से “क्या उन्हें विरोध करना चाहिए और क्या नहीं” के बारे में सोचने के लिए कहा।

अमित शाह ने कहा, “रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने फ्रांस में कल राफेल की शशस्त्र पूजा’ की। लेकिन कांग्रेस के नेता इसे भी स्वीकार कर रहे हैं। क्या विजयदशमी के दिन शशत्रु पूजा नहीं की जाती है?”

शाह ने कहा कि विजयादशमी पर ‘शशत्र पूजा’ की जाती है जो बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है।

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने भी खड़गे की आलोचना की और कांग्रेस पर भारतीय परंपराओं को भूल जाने का आरोप लगाया। नकवी ने कहा, हर चीज में राजनीति खेलने की ललक ने कांग्रेस नेताओं को हमारी संस्कृति और परंपराओं से दूर कर दिया है।

खड़गे पर निशाना साधते हुए, भाजपा ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, खड़गे जी, हमें बोफोर्स घोटाले के बारे में याद दिलाने के लिए धन्यवाद।

खड़गे पर उनकी पार्टी के नेता संजय निरुपम ने भी हमला किया था, जिन्होंने कहा था: “शास्त्र पूजा को ‘तमाशा’ नहीं कहा जा सकता है। हमारे देश में ‘शास्त्र पूजा’ की पुरानी परंपरा रही है। समस्या यह है कि आरोपजी एक नास्तिक हैं। कांग्रेस पार्टी, हर कोई नास्तिक नहीं है।

Loading...
loading...

You may also like

दिवाली पर अलग उपायों को करने से बढ़ने लगती है आमदनी, इस बार जरूर अपनाएं

Loading... 🔊 Listen This News दिवाली के दिन