Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कांग्रेस ने लड़की हूं लड़ सकती हूं शक्ति पदयात्रा निकाल किया जागरूक

मथुरा। जिला कांग्रेस कमेटी मथुरा के अध्यक्ष चौधरी भगवान सिंह वर्मा के नेतृत्व में सोमवार भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की महासचिव व प्रदेश कांग्रेस कमेटी की प्रभारी प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के निर्देश पर लड़की हूं लड़ सकती हूं (ladki hun lad sakti hun) शक्ति पदयात्रा (Shakti Padyatra) का आयोजन मथुरा जनपद की बलदेव विधानसभा के गांव जटौरा ,गोवर्धन विधानसभा के गांव भगौसा ,छाता विधानसभा की गांव विशंभरा व मांट विधानसभा की न्याय पंचायत करहारी में किया गया। जिसमें आज जिला कांग्रेस कमेटी मथुरा के अध्यक्ष चौधरी भगवान सिंह वर्मा के नेतृत्व में मथुरा की मांट विधानसभा के पंचायत करहारी के गांव बिरजी की नगरिया में महिलाओं के साथ 2 किलोमीटर तक शक्ति पदयात्रा का आयोजन किया गया।

प्रियंका गांधी के नारे लड़की हूं लड़ सकती हूं के तहत महिलाओं ने जोर-शोर से भागीदारी करते हुए गुब्बारों और जोशीले नारों के साथ गांव में भ्रमण किया।

शक्ति पदयात्रा प्रारंभ होने से पूर्व ग्राम पंचायत के चौपाल पर कार्यक्रम मैं महिलाओं को संबोधित करते हुए चौधरी भगवान सिंह वर्मा ने कहां की भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की महासचिव व प्रदेश कांग्रेस कमेटी की प्रभारी प्रियंका गांधी ने महिलाओं को सम्मान प्रदान करने के लिए और उनको समाज की मुख्यधारा में आगे बढ़ने का रास्ता दिखाने के लिए अपनी पार्टी के अंतर्गत 40 प्रतिशत महिलाओं को राजनीति में आरक्षण देने का जो वायदा किया।

वह प्रतिज्ञा उन्होंने अपनी पूरी की जन भावना को महिलाओं में देखते हुए लड़की हूं लड़ सकती हूं नारे को आम जनता तक पहुंचाने हेतु कांग्रेश को जन जन की समस्याओं का भागीदार बनाने के लिए आज यह शक्ति पदयात्रा का आयोजन गांव बिरजी जी की नगरिया न्याय पंचायत करारी मांट विधानसभा क्षेत्र में किया गया है।

हमारी नेता माननीय प्रियंका गांधी चाहती है कि महिलाएं हर क्षेत्र में आगे बढ़े अपने अधिकारों के लिए संघर्ष करें कांग्रेस पार्टी हर कदम पर हर संघर्ष में महिलाओं के साथ खड़ी है। जैसा कि हमारी नेता प्रियंका गांधी ने अपनी प्रतिज्ञा में कहा था कि महिलाओं को हम 40प्रतिशत आरक्षण देंगे।

वह वायदा प्रतिज्ञा चुनावों में उन्होंने पूरी की और पूरे उत्तर प्रदेश विधानसभा की 403 सीटों में से 180 सीटों पर महिला प्रत्याशियों को चुनाव लड़ाया इसके अलावा महिलाओं को जो नौकरियों में आरक्षण देने की बात की गई है।

आशा कार्यकत्रियों का मानदेय बढ़ाने की बात की गई है अगर कांग्रेस सत्ता में आती है आशा कार्यकर्ताओं का मानदेय बढ़ाया जाएगा और महिलाओं का कहीं भी किसी प्रकार का संघर्ष हो प्रियंका गांधी और कांग्रेस उनके साथ खड़ी है।

Exit mobile version