Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कांग्रेस के नेता अजय माकन ने चीन को लेकर मोदी पर कसा तंज़

अजय माकन

अजय माकन

नई दिल्ली: रक्षा मंत्रालय ने गुरुवार को अपनी वेबसाइट पर एक डॉक्यूमेंट अपलोड किया था। जिसके मुताबिक, लद्दाख के कई इलाकों में चीनी सेना के अतिक्रमण की घटनाएं बढ़ीं। साइट पर अपलोड किए गए इस डॉक्यूमेंट को मंत्रालय ने स्वीकार किया था कि मई महीने से चीन लगातार एलएसी पर अपना अतिक्रमण बढ़ता जा रहा है।

लखनऊ : कृष्णानगर होटल में मिली युवक-युवती की लाश, गर्लफ्रेंड की बेरहमी से हत्या

जिसके बाद कांग्रेस के नेता अजय माकन ने कहा, चीनी सेना हमारी ज़मीन पर आ रही है। पीएम, रक्षा मंत्री और विदेश मंत्री के बयानों मे विरोधाभास है। पांच बार मीटिंग हो चुकी है लेकिन कोई नतीजा नही निकला है। 19 जून को मोदी जी ने कहा, ना तो हमारी सीमा में कोई घुसा, ना ही कोई घुसा हुआ है और ना ही कोई पोस्ट किसी के क़ब्ज़े मे है।

रक्षा मंत्रालय ने जो डॉक्यूमेंट बसाइट पर डाला अब उसे हटा लिया गया है यह बहुत दूख की बात है। क्या प्रधानमंत्री को बचाने की कोशिश हो रही है। दराअसल रक्षा मंत्रालय के डॉक्यूमेंट के मुताबिक, चीन ने 17 से 18 मई के बीच लद्दाख में कुंगरांग नाला, गोगरा और पैंगोंग त्सो झील के उत्तरी किनारे पर अतिक्रमण किया है।

इसमें कहा गया है कि 5 मई के बाद से चीन का यह आक्रामक रूप एलएसी पर नजर आ रहा है। 5 और 6 मई को ही पैंगोंग त्सो भारत और चीन की सेना के बीच में झड़प हुई थी।

 

Exit mobile version