बसपा में ख़ुशी की लहर, कांग्रेस के दिग्गज नेता ने मायावती को पीएम चेहरा बनाने की कही बात

कांग्रेस के दिग्गज नेताकांग्रेस के दिग्गज नेता

लखनऊ। लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा विरोधी पार्टियां भले ही विपक्षी एकता की बात करती हों। लेकिन इस बात से बिलकुल इनकार नहीं किया जा सकता कि पीएम चेहरे को लेकर कोई भी एकमत नहीं है। वहीं इसी बीच मायावती को पीएम चेहरा बनाने की मांग उठी है। ये मांग उनकी पार्टी बसपा की तरफ से नहीं बल्कि कांग्रेस के दिग्गज नेता की तरफ से उठायी है। दरअसल यूपी के पूर्व राज्यपाल और कांग्रेस के दिग्गज नेता अजीज कुरैशी ने कहा कि यूपी में लोकसभा चुनाव बसपा सुप्रीमो मायावती की अगुवाई में लड़ा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि राहुल के नाम पर विपक्षी दलों की सहमति न बने तो मायावती को पीएम चेहरा घोषित किया जाना चाहिए।

पढ़ें:- लोकसभा के रण में उतरेंगी मायावती, भाजपा नेता कहा- हिम्मत है तो फतेहपुर से लड़ें चुनाव 

कांग्रेस के दिग्गज नेता अजीज कुरैशी का पूरा बयान

यूपी के पूर्व राज्यपाल और कांग्रेस के दिग्गज नेता अजीज कुरैशी ने बुधवार प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि यूपी में लोकसभा चुनाव बसपा सुप्रीमो मायावती की अगुवाई में लड़ा जाना चाहिए। अगर प्रधानमंत्री पद के लिए विपक्षी दलों में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नाम पर सहमति न बने तो मायावती को प्रधानमंत्री पद की दावेदार घोषित करके चुनाव मैदान में उतरना चाहिए। उन्होंने कहा कि यूपी में सपा, बसपा और कांग्रेस के एक साथ चुनाव लड़ने से भाजपा मैदान से बाहर हो जाएगी।

इस दौरान कुरैशी ने यूपी में अपनी ही पार्टी के नेतृत्व पर सवाल खड़े कर दिए उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में अगर यूपी में विधानसभा चुनाव हो जाएं तो 375 सीटों पर कांग्रेस को 10-10 हजार वोट भी नहीं मिलेंगे। उन्होंने इसके लिए पार्टी के कुछ नेताओं को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि वे लैपटॉप और ई-मेल के माध्यम से चुनाव जीतने का दिवास्वप्न देख रहे हैं।

पढ़ें:- लोकसभा के चुनावी रण में उतरेंगी मायावती, इन दो सीटों पर लड़ेंगी चुनाव! 

मोब-लीचिंग के पीड़ित परिवार को मिले 5-50 लाख मुआवजा

वहीं इस दौरान कुरैशी ने हापुड़ में भीड़ द्वारा दो मुसलमानों को मारे जाने की घटना को कानून-व्यवस्था के लिए खतरा बताया। साथ ही उन्होंने पीड़ित परिवारों को 50-50 लाख रुपये का मुआवजा देने की मांग। उन्होंने कहा कि आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। कुरैशी ने कहा कि उद्योगपति मुकेश अंबानी के जिओ संस्थान को इंस्टीट्यूट ऑफ एक्सीलेंस घोषित करने से साफ हो गया है कि केंद्र सरकार पूंजीपतियों के हाथों में खेल रही है। उन्होंने यूपी में फर्जी मुठभेड़ों का आरोप लगाया।

पढ़ें:- महिला से छेड़छाड़ पर मायावती की दिखी सख्ती, बसपा नेता को प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाया 

loading...

You may also like

पीएम को चोर करने पर भड़के सीएम योगी, कहा- राहुल और कांग्रेस देश से मांगे माफ़ी

गोरखपुर। राफेल डील को लेकर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति