Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक शुरू, आगामी विधानसभा चुनावों पर मंथन संभव

नई दिल्ली। कांग्रेस में मचे घमसान के बीच आज कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक शुरू हो गई है। इस मीटिंग में आने वाले चुनावों और संगठनात्मक स्तर पर परिवर्तन को लेकर चर्चा होने की संभावना जताई जा रही है। पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इस बैठक की अध्यक्षता की है। इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेता पी चिंदबरम समेत पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी भी पहुंचे हैं। वायनाड सांसद और पूर्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी भी बैठक में हिस्सा ले रहे हैं। इस बैठक में 52 सदस्य हिस्सा ले रहे हैं।

वहीं, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह और दिग्विजय सिंह समेत 5 वरिष्ठ नेता इसका हिस्सा नहीं हैं। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के मुताबिक, आगामी विधानसभा चुनाव के साथ-साथ संगठनात्मक चुनावों पर भी बैठक में चर्चा की जाएगी।

पूर्व कप्तान का दिल का दौरा पड़ने से निधन, 29 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

जानकारी के अनुसार, इस बैठक में पार्टी हाईकमान, कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेताओं के साथ मिलकर उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर विधानसभा में होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखकर अपनी रणनीति तैयार करेगी। 18 महीने बाद पहली बार ऑफलाइन होने वाली इस मीटिंग में मौजूदा सियासी स्थिति पर भी चर्चा होगी। बैठक में लखीमपुर खीरी हिंसा मामले पर आगे की रणनीति पर फोकस रहने की संभावना है।

दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में हो रही इस बैठक में CWC पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए अंतरिम चुनाव के बजाय एक पूर्णकालिक अध्यक्ष के लिए संगठनात्मक चुनाव पर सहमति जाहिर कर सकती है। इस बैठक में कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ CWC सदस्य, स्थायी आमंत्रित लोग और समिति के विशेष आमंत्रित सदस्य शामिल हुए हैं। साथ ही, मौजूदा राजनीतिक स्थिति, बढ़ती महंगाई, किसानों का प्रदर्शन और देश की आर्थिक स्थिति को लेकर भी चर्चा की जाएगी।

Exit mobile version