एमएलसी ने प्रमुख सचिव को पत्र लिखकर मांगा बैलगाड़ी का पास

एमएलसी

लखनऊ। देश में पेट्रोल डीजल करे दामों में बीते 12 दिनों के अन्दर रिकॉर्ड तोड़ बढ़ोत्तरी हुई है। वहीं बढ़ते दामों ने आम-जनता की कमर तोड़ रखी है दूसरी तरफ सरकार लोगों को  राहत देने के मूड में दिखाई नहीं पड़ रही है। जिसको लेकर विपक्ष सरकार के खिलाफ हमलावर रुख अपनाए हुए है। इसी क्रम में यूपी के अमेठी से कांग्रेस एमएलसी दीपक सिंह ने सरकार पर हमला बोलते हुए विधानसभा के लिए बैलगाड़ी के पास जारी करने को लेकर प्रमुख सचिव को पत्र लिखा है।

पढ़ें:- पेट्रोल-डीजल के आसमान छूते दामों से मिलेगी राहत, सरकार उठाने जा रही है बड़ा फैसला 

बैलगाड़ी के पास के लिए एमएलसी ने प्रमुख सचिव को लिख पत्र

देश में पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामो को लेकर अमेठी से कांग्रेस एमएलसी दीपक सिंह ने पत्र लिखा है। उन्होंने पत्र में बढ़ती महंगाई का हवाला देते हुए बैलगाड़ी के पास जारी करने की मांग की है।

उन्होंने अपने पत्र में लिखा है कि “वर्त्तमान समय में भाजपा सरकार प्रदेश में पेट्रोल व डीजल की कीमतों पर लगाम लगाने में नाकाम साबित हो रही है बढ़ते पेट्रोल व डीजल के दामों में हो रही बेतहाशा वृद्धि एवं उससे निपटने हेतु सुगम यातायात को देखते हेतु मुझे विधान भवन आने व विधान भवन से जाने हेतु बैल गाड़ी का वर्ष-2018 का गाड़ी पास जारी करने हेतु सम्बंधित को आदेशित करने का कष्ट करें, जिससे मैं अपने साथ पार्टी के एनी सदस्यों को भी इस बढ़ती महंगाई के कारण बैल गाड़ी से आवागमन हेतु उपयोग में ला सकूं।”

बैलगाड़ी

पढ़ें:- झटका : पेट्रोल और डीजल ने मचाया हाहाकार, फिर भी कैबिनेट ने नहीं किया विचार 

आसमान पर हैं पेट्रोल-डीजल के दाम

बतातें चलें  कि पेट्रोल और डीजल भारत के इतिहास में कभी भी दिल्ली में इतना महंगा नहीं बिका। जितना महंगा आज मोदी सरकार के कार्यकाल में बिक रहा है। दिल्ली में मनमोहन सिंह की सरकार में सबसे अधिक महंगा पेट्रोल 14 सितंबर 2013 को बिका था। तब पेट्रोल की कीमत 76 रुपये छह पैसे थी । वहीं 13 मई साल 2014 को मनमोहन सरकार के कार्यकाल खत्म होने के वक्त दिल्ली में पेट्रोल 71 रुपए 41 पैसे था, लेकिन आज मोदी सरकार में दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 77 रुपए 17 पैसे में मिल रहा है।

पढ़ें :-पेट्रोल-डीजल के दाम पर अमित शाह के पास नहीं है जवाब, जनता के मुद्दे को बताया मीडिया का एजेंडा 

नेपाल, श्रीलंका, भूटान, बांग्लादेश और पाकिस्तान में पेट्रोल डीजल क्यों सस्ता क्यों हैं?

देश की जनता सवाल पूछ रही है कि नेपाल-श्रीलंका- भूटान बांग्लादेश और पाकिस्तान जैसे पड़ोसी देशों में पेट्रोल भारत से सस्ता क्यों हैं? यानी भारत एक मात्र देश है । जहां पेट्रोल डीजल सबसे मंहगा है ।

loading...
Loading...

You may also like

सरेराह दो युवकों के अपरहण की सूचना से हलकान रही पुलिस

लखनऊ। राजधानी के हाई सिक्योरिटी जोन में स्थित