कांग्रेस महाराष्ट्र की दुश्मन नहीं, हम सरकार बनाने को तैयार : राउत

Loading...

मुंबई।  महाराष्ट्र  में सरकार गठन को लेकर चल रही उठापठक के बीच शिवसेना के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत  ने कहा है  ‘अगर कोई सरकार बनाने को तैयार नहीं है तो शिवसेना ये जिम्मादारी ले सकती है। ‘ कांग्रेस के बारे में पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस राज्य की दुश्मन नहीं है।  सभी पार्टियों के बीच कुछ मुद्दों को लेकर मतभेद होता है और कुछ नहीं

देवेंद्र फडणवीस ने दिया इस्तीफा

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शनिवार को बीजेपी को सरकार बनाने के लिए न्योता दिया था। विधानसभा चुनाव में सबसे बड़े दल के रूप में उभरी बीजेपी को मिले राज्यपाल के न्योते के बाद संजय राउत का यह बयान आया है।  इससे पहले शुक्रवार को मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने राज्यपाल से मिलकर इस्तीफा सौंप दिया था।

सियासत में आया नया मोड़

भगत सिंह कोश्यारी ने सरकार गठन तक उन्हें मुख्यमंत्री पद पर बने रहने के लिए कहा है।  फडणवीस के इस्तीफे के बाद महाराष्ट्र की सियासत में एक नई मोड़ आ गई थी। 24 अक्टूबर को आए महाराष्ट्र चुनाव के नतीजों के बाद से ही बीजेपी और शिवसेना के बीच सरकार गठन को लेकर गतिरोध जारी है।

झुकने का तैयार नही पार्टियां

सत्ता में बराबर की भागीदारी और ढ़ाई साल के लिए मुख्यमंत्री पद के मुद्दे पर शिवसेना अड़ी हुई है जबकि इन दोनों ही मुद्दे पर बीजेपी झुकने को तैयार नहीं है।  संजय राउत के आज के बयान से यह लग रहा है कि शिवसेना अन्य विकल्पों पर भी विचार कर रही है। हालांकि शिवसेना के साथ जाने के मुद्दे पर कांग्रेस की तरफ से कोई बयान नहीं आया है।

Loading...
loading...

You may also like

कांग्रेस ने बुधवार को केंद्र की मोदी सरकार पर बोला चौतरफा हमला….

Loading... 🔊 Listen This News  कांग्रेस ने आज