Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

‘निर्बाध बिजली नहीं तो बिल का भुगतान नहीं’, कांग्रेस ने बताया विरोधा का तरीका

Power Cuts

Power Cuts

भुवनेश्वर। बढ़ती गर्मी के बीच देशभर में लोगों को अनियमित बिजली कटौती (Power Cuts)  का भी सामना करना पड़ रहा है। ओडिशा में भी यही हाल है। वहां, विपक्षी कांग्रेस ने अनियमित बिजली कटौती (Power Cuts)  के विरोध में पटनायक सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कांग्रेस ने लोगों से बकाया बिजली बिल नहीं भरने की अपील की है। राज्य कांग्रेस इकाई ने कहा कि जब तक राज्य के लोगों को निर्बाध रूप से विद्युत आपूर्ति नहीं मिलती है तब तक उन्हें लंबित बिल का भुगतान नहीं करना चाहिए।

गौरतलब है कि ओडिशा में निर्बाध रूप से बिजली आपूर्ति की मांग को लेकर ओडिशा प्रदेश कांग्रेस कमेटी (ओपीसीसी) के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को उग्र प्रदर्शन किया था। इस दौरान, कांग्रेस नेताओं ने अपनी मांगों के संदर्भ में भुवनेश्वर में बिजली आपूर्तिकर्ता कार्यालय ग्रिडको का घेराव किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने हाथों में बैनर लेकर सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी भी की। साथ ही बैरिकेड्स तोड़कर ग्रिडको परिसर में भी घुसने की कोशिश की। हालांकि वहां तैनात पुलिस ने उन्हें रोक दिया। इस दौरान ओडिशा प्रदेश कांग्रेस कमेटी (ओपीसीसी) के अध्यक्ष शरत पटनायक ने सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए।

बिजली नहीं तो बिल नहीं

इस दौरान पटनायक ने कहा कि हम लोगों से अपील करते हैं कि जब तक उन्हें निर्बाध बिजली (Electricity Supp;y) नहीं मिल जाती, तब तक बकाया बिजली बकाया का भुगतान नहीं करें। उनके अलावा, कांग्रेस विधायक सुरेश राउत्रे भी सरकार पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि ओडिशा देश के अन्य राज्यों को कोयले की आपूर्ति करता है, बावजूद इसके उसके अपने लोगों को बिजली नहीं मिल पा रही है।

भाजपा भी पटनायक सरकार के विरोध में

इस बीच, भाजपा ने भी ढेंकनाल में बिजली कटौती (Power Cuts)  के विरोध में सोमवार को जिले में स्थित टाटा पावर सेंट्रल ओडिशा डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड (टीपीसीओडीएल) के कार्यालय का घेराव किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने यह भी चेतावनी दी कि अगर टीपीसीओडीएल जिले में बिजली की समस्या को दूर करने में विफल रहता है तो वे ‘ढेंकनाल बंद’ का आह्वान करेंगे।

उत्तर प्रदेश में बिजली की व्यवस्था

हालांकि टीपीसीओडीएल के कार्यकारी अभियंता द्वारा निर्बाध बिजली आपूर्ति के आश्वासन के बाद भाजपा ने अपने विरोध को बंद कर दिया। इसके अलावा, भाजपा कार्यकर्ताओं ने क्षेत्र में बिजली कटौती के विरोध में बालासोर के सोरो में टाटा पावर के कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन भी किया।

Exit mobile version