Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

राष्ट्रीय अस्मिता से खिलवाड़ करती है कांग्रेस : सीएम योगी

कोरोना के खिलाफ सतर्कता Vigilance against Corona

कोरोना के खिलाफ सतर्कता

लखनऊ। जम्मू-कश्मीर के गुपकार गुट पर भारतीय जनता पार्टी लगातार हमलावर है। इसी मामले को लेकर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरूवार को कांग्रेस पार्टी को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का दोहरा रवैया देश की एकता और अखंडता के लिये बड़ा खतरा है।

श्री योगी ने यहां पत्रकारों से कहा कि कांग्रेस दशकों से राष्ट्रीय अस्मिता के साथ खिलवाड़ करती रही है। कांग्रेस प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से उन तत्वों को उत्साहित करती रही है जो देश के अंदर अलगाववाद और अराजकता को बढ़ावा देते है। जम्मू कश्मीर के अंदर कांग्रेस का दोहरा चेहरा देश की जनता के सामने आया है। यद्यपि कांग्रेस पार्टी ही है जिसने एक भारत श्रेष्ठ भारत की परिकल्पना को कभी साकार नहीं होने दिया। कांग्रेस ने धारा 370 को छल से लागू करके जम्मू कश्मीर में अलगाववाद को बढ़ावा दिया और इसके जरिये देश के अलग अलग हिस्सों में आतंकवाद को प्राेत्साहित किया।

जम्मू-कश्मीर में अगले 24 घंटों में बारिश और बर्फबारी होने की संभावना

उन्होने कहा कि देश प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की आभारी है जिन्होने पांच अगस्त 2019 को कश्मीर में धारा 370 को और 35 ए के प्रावधान को समाप्त करते हुये एक भारत श्रेष्ठ भारत की परिकल्पना का साकार किया। धारा 370 ने केवल अलगाववाद का कारण थी अपितु जम्मू कश्मीर के विकास में भी बाधक थी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि धारा 370 को हटाने का उपरांत जम्मू कश्मीर के कुछ नेताओं ने आपसी समझौता किया था जो गुपकार कंनवेंशन कहलता है और इस पर हस्ताक्षर करने वाले लोगों में क्षेत्रीय दलों के साथी कांग्रेस के भी नेता हैं।

उन्होने कहा कि पूर्व गृहमंत्री और वित्त मंत्री पी चिंदबरम जम्मू कश्मीर में 370 की बहाली की बात बार बार करते रहे हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नवी आजाद 370 की बहाली की बात करते है।

Exit mobile version