Main Sliderख़ास खबरराजनीतिराजस्थानराष्ट्रीय

प्रियंका गांधी वाड्रा को राजस्थान से राज्यसभा भेजने की तैयारी में कांग्रेस

जयपुर। राजस्थान से कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को राज्यसभा भेजने की अटकलें चल रही थी। इस पर प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा है कि पार्टी के सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने प्रियंका को राज्यसभा भेजे जाने की इच्छा जताई है। अविनाश पांडे ने कहा, प्रियंका जी पार्टी में एक सर्वमान्य नेता हैं, इसलिए सभी पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उन्हें राज्यसभा में भेजने की इच्छा जताई है। उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस अध्यक्ष का विशेषाधिकार है कि वह किसको राज्यसभा के लिए पार्टी के उम्मीदवारों के रूप में नामित करेंगी। पांडे ने कहा कि राज्यसभा की 51 रिक्तियां आने के बाद अप्रैल में चुनाव कराए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि उनके (प्रियंका गांधी वाड्रा) पास राज्यसभा सदस्य होने की क्षमता है और अगर हमसे पूछा जाए तो हम निश्चित रूप से उनके नाम की सिफारिश करेंगे। कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं के बीच एक सामान्य भावना है कि उन्हें राज्यसभा के लिए सिफारिश की जानी चाहिए, लेकिन इस पर कोई चर्चा नहीं हुई।

नागरिकता खो देने के बाद अब ज़िंदगी से हारती दिख रही असम की जाबेदा

वहीं कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने संवाददाता सम्मेलन में इस बारे में पूछे जाने पर कहा कि हमारे पास कयास वाले सवालों का जवाब नहीं है। गौरतलब हो कि कांग्रेस में इस तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं कि प्रियंका गांधी को राज्यसभा भेजा जा सकता है। सोमवार को, मध्यप्रदेश के चार कांग्रेस नेताओं ने पार्टी आलाकमान से मांग की है कि प्रियंका गांधी को मध्यप्रदेश की राज्यसभा सीट से मैदान में उतारा जाए।

इस साल अप्रैल में मध्यप्रदेश से राज्यसभा की तीन सीट खाली होने वाली है। इनमें से एक सीट पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह सांसद हैं जबकि अन्य दो सीटों से भाजपा के प्रभात झा और सत्यनारायण जटिया उच्च सदन के सदस्य हैं।

 

 

loading...
Loading...