कांग्रेस अध्यक्ष के बयान ने बताया- कांग्रेस विपक्षी दलों का सम्मान करना जानती है…

कांग्रेस अध्यक्षकांग्रेस अध्यक्ष

मुंबई। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी अब लोकसभा चुनाव में महागठबंधन के फार्मूले पर सहमत दिखाई पड़ रहे हैं। राहुल को भी लगने लगा है कि बीजेपी को सत्ता से हटाना है तो सहयोगी पार्टियों को बराबर सम्मान देना होगा। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा और पीएम नरेंद्र मोदी का मुकाबला करने के लिए विपक्षी दलों का महागठबंधन बने, ऐसी भावना ना केवल नेताओं की बल्कि जनता की भी है।उन्होंने कहा कि कांग्रेस इन आवाजों को एक साथ लाने की कोशिश कर रही है और काम चल रहा है।

पढ़ें:- प्रधानमंत्री बनने से अखिलेश का इनकार, कहा- नहीं देख रहा मैं सपने 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का पूरा बयान 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि ऐसी भावना ना केवल भाजपा विरोधी राजनीतिक दलों बल्कि जनता की भी है कि महागठबंधन बने जो भाजपा, आरएसएस और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मुकाबला कर सके। बता दें कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव व अन्य नेता भी कांग्रेस से दूसरे दलों को सम्मान देने की बात कहते आये हैं। वहीं यूपी में हाल ही में हुए उपचुनाव में गठबन्धन की ताकत दिख चुकी है। जिससे राहुल भी समझ चुके हैं कि भाजपा को महागठबंधन से ही केंद्र की सत्ता से बेदखल किया जा सकता है।

पढ़ें:- कर्नाटक में बीजेपी पर फिर भारी पड़ा गठबंधन, कांग्रेस ने हासिल की शानदार जीत 

राहुल का पीएम मोदी पर हमला

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी और भाजपा देश के संविधान और संस्थानों पर हमले कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोगों के सामने यह सवाल है कि इसे कैसे रोका जाए। उन्होंने कहा कि विपक्ष मोदी से पेट्रोल और डीजल के दामों को जीएसटी के दायरे में लाने के लिए कह रहा है। लेकिन उनकी इसमें रुचि नहीं है। मुंबई पर हमला किया गया। यहां छोटे उद्योग, कारोबारी हैं. यहां चमड़ा उद्योग और कपड़ा उद्योग है।

पढ़ें:- फिटनेस चैलेंज पर कुमारस्वामी का पीएम को करारा जवाब, बोले मुझे कर्नाटक के सेहत की ज्यादा चिंता 

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि इन पर ‘गब्बर सिंह टैक्स के जरिए हमला किया गया। पूरा देश दुखी है। छोटे उद्यमी दुखी हैं और हम उनके लिए लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि संप्रग सरकार के शासन काल में कच्चे तेल का दाम प्रति बैरल 130 डॉलर था जो अब गिरकर प्रति बैरल 70 डॉलर पर आ गया है। उन्होंने कहा कि हालांकि इसका लाभ आम आदमी को नहीं दिया गया। यह रुपया कहां जाता है? 15 से 20 अमीर लोगों की जेबों में। कांग्रेस अध्यक्ष कल से महाराष्ट्र के दो दिवसीय दौरे पर हैं।

loading...
Loading...

You may also like

विधान परिषद सभापति रमेश यादव के बेटे अभिजीत की गला घोंटकर हत्या

लखनऊ। विधान परिषद सभापति रमेश यादव के बेटे