Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, अजय लल्लू हुए नजरबंद

पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों के लिए कांग्रेस आज देशव्यापी प्रदर्शन कर रही है। लखनऊ में पेट्रोल और डीजल की महंगाई को लेकर प्रदर्शन से पहले यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को नजरबंद किया गया है। उनके अलावा कई कांग्रेस नेताओं को नजरबंद करने की खबर है। घरों के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात है।

यूपी कांग्रेस ने ट्वीट करते कहा, ‘पेट्रोल और डीजल की महंगाई को लेकर देशव्यापी प्रदर्शन में जा रहे प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू को तानाशाही सरकार ने प्रर्दशन से पहले ही नजरबंद कर दिया है, योगी जी पुलिस के दम पर सरकार चलाना बंद करो, चाहे जितनी पुलिस लगा लो जनता के हक की लड़ाई लड़ते रहेंगे।’

देश में कोरोना से 1.34 लाख मरीज हुए स्वस्थ, 24 घंटे में मिले इतने नए केस

उत्तर प्रदेश में पेट्रोल और डीजल के मूल्य वृद्धि पर कांग्रेस के प्रदर्शन की सूचना पर आज सुबह से ही कांग्रेस नेताओं के घर के बाहर पुलिस का कड़ा पहरा रहा। प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के सरकारी आवास पर भी हजरतगंज थाने की पुलिस मौजूद रही और जब उन्होंने आवास से बाहर निकलने का प्रयास किया तो उन्हें हाउस अरेस्ट कर लिया गया।

हाउस अरेस्ट हुए अजय कुमार लल्लू ने कहा कि मेरे आवास पर फिर पुलिस के पहरे लगा दिये गये। हमें आंदोलन की आज़ादी नहीं है, लेकिन किसान से डीजल-पेट्रोल में, आम आदमी से सरसों तेल में इन्हें लूटने की पूरी आज़ादी है। लोकतंत्र अपने काले अध्यायों से गुज़र रहा है।

वहीं दूसरी तरफ लखनऊ के ग्रामीण क्षेत्र गोसाईगंज, बीकेटी में कांग्रेस के नौजवानों ने पेट्रोल डीजल मूल्य वृद्धि पर प्रदर्शन करने की कोशिश की जिसे स्थानीय पुलिस के जवानों ने रोक दिया।

Exit mobile version