संसद के बाहर कांग्रेस का प्रदर्शन, दिग्गजों ने लगाए लोकतंत्र बचाओ के नारे

संसद के बाहर कांग्रेस का प्रदर्शनसंसद के बाहर कांग्रेस का प्रदर्शन
Loading...

नई दिल्ली। संसद में महात्मा गांधी की मूर्ती के सामने कांग्रेस पार्टी लोकतंत्र बचाने की मांग के साथ प्रदर्शन कर रही है। इस प्रदर्शन में कांग्रेस के दिग्गज नेता शामिल हैं। सोनिया गांधी, राहुल गांधी और आनंद शर्मा से जैसे दिग्गज नेता धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। राहुल गांधी का कहना है कि हम कर्नाटक और गोवा में चल रहे राजनीति षड्यंत्र के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।

बता दें कि कर्नाटक में कांग्रेस के 12 विधायकों व एक अन्य विधायक ने विधानसभा से अपना इस्तीफा दे दिया है। इस तरह यदि इनका इस्तीफा स्वीकृत हो गया तो 224 सदस्यों की विधानसभा में कुल 211 विधायक शेष होंगे। ऐसे में सरकार चलाने के लिए कम से 106 विधायकों की जरूरत होगी।

राहुल ने कहा बजट में किसानों के साथ हुई अनदेखी, राजनाथ ने कांग्रेस को बताया जिम्मेदार

इस्तीफा स्वीकृत हो जाने के बाद जेडीएस व कांग्रेस के विधायकों की संख्या 104 रह जाएगी। दूसरी ओर भाजपा के विधायकों की संख्या 105 है। वह दो निर्दलीय विधायकों से समर्थन हासिल करके सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती है।

गोवा में भी कांग्रेस के 10 विधायकों का इस्तीफा

वहीं दूसरी ओर गोवा में भी कांग्रेस के 10 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा देने वाले कांग्रेस के 10 विधायक आज मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के साथ भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात करेंगे।विधानसभा में विपक्ष के नेता चंद्रकांत कावलेकर के नेतृत्व में गोवा में 10 कांग्रेस विधायकों का समूह सत्तारूढ़ भाजपा में शामिल हो गया। 40 सदस्यीय सदन में अब भगवा पार्टी के विधायकों की संख्या 27 पर पहुंच गई है।

Loading...
loading...

You may also like

सीएम एच.डी कुमारस्वामी ने गवर्नर वजूभाई वाला से मिलने का वक्त मांगा, उन्हें सौंप सकते अपना इस्तीफा

Loading... 🔊 Listen This News सूत्रों के मुताबिक