यूपी के गठबंधन में अनदेखी पर भड़की कांग्रेस, सपा-बसपा को दे डाली ये नसीहत

गठबंधनगठबंधन

नयी दिल्ली। यूपी में कांग्रेस को कम सीटें देने या उसे गठबंधन से उम्मीद न करने जैसी सपा की तरफ से बयानबाजी की अब प्रतिक्रिया देखने को मिली है। ऐसी बयानबाजी को लेकर कांग्रेस की तरफ से सपा और बसपा को चेतावनी दी गयी है ये चेतावनी देश के पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद की तरफ से दी गयी है। उन्होंने कहा कि इस तरह का कोई भी कदम भविष्य के लिहाज से अदूरदर्शीश साबित होगा और इससे भाजपा को फायदा पहुंचेगा।

गठबंधन पर कांग्रेस नेता की सपा-बसपा को दो टूक

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने एक इंटरव्यू में कहा कि राहुल गांधी ने विपक्ष के पीएम पद के उम्मीदवार के मुद्दे में अभी “नहीं उलझने” का संदेश दिया था राहुल ने कहा था कि पूरा ध्यान “साथ लडक़र” लोकसभा चुनाव जीतने पर होना चाहिए। उन्होंने आगे कि यह “रणनीतिक” लिहाज से कांग्रेस ने सबसे बेहतर चीज की थी। जिससे भाजपा विपक्षी पार्टियों के बीच मतभेद पैदा करने में कामयाब न हो जो महागंठबंधन की दिशा में काम कर रही हैं।

पढ़ें:- गठबंधन में कांग्रेस को लेकर अखिलेश के बदले सुर, सीटों के बंटवारे को लेकर दिया बड़ा बयान 

पूर्व विदेश मंत्री ने कहा कि क्षेत्रीय पार्टियों को यूपी में कांग्रेस को नहीं नकारना चाहिए यह जरूरी है कि कांग्रेस 2019 चुनावों में भाजपा से मुकाबले के लिए सपा-बसपा के साथ गंठबंधन में रहे। यूपी में कांग्रेस को बहुत कम सीट दिए जाने उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि भविष्य के लिहाज से यह ठीक नहीं होगा।

खुर्शीद ने कहा कि मैं ऐसा इसलिए नहीं कह रहा हूं कि हम विपरीत विचार से फायदा उठाने के लिए खड़े हुए हैं। बल्कि मेरा मानना है कि कांग्रेस को बाहर रखने या यूपी में कांग्रेस को बौना दिखाना बेहतर रणनीति नहीं होगी।

पढ़ें:- लोकसभा चुनाव: अखिलेश की दो टूक, कांग्रेस ना करें ज्यादा की उम्मीद 

कांग्रेस नेता ने कहा कि अगर इस तरह का कुछ होता है तो इससे भाजपा को फायदा होगा। उन्होंने कि यह भी ध्यान में रखा जाना चाहिए कि कांग्रेस ने 2009 के लोकसभा चुनावों में राज्य में अच्छा प्रदर्शन किया था।

loading...
Loading...

You may also like

एसएसबी 43वी वाहिनी ने मनाया पुलिस शहीद दिवस।

सिद्धार्थनगर। वर्ष 1959 को आज ही के दिन भारत