Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

किसानों के हक के लिए कांग्रेस संघर्ष करती रहेगी : लल्लू

अजय कुमार लल्लू  Ajay Kumar Lallu

अजय कुमार लल्लू 

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा है कि उनकी पार्टी किसान विरोधी काले कानूनो के खिलाफ अपनी लडाई जारी रखेगी।

श्री लल्लू आज यहां कृषि कानूनों के खिलाफ नगर के महावीर चौक के निकट राजकीय इंटर काॅलेज मैदान पर आयोजित किसान महासम्मेलन को बतौर मुख्य अतिथि सम्बोधित कर रहे थे। उन्हाेंने केन्द्र सरकार की आलोचना करते हुए कहा है कि उनकी पार्टी किसान विरोधी काले कानूनो को वापिस नहीं लिये जाने तक अपनी मुहिम जारी रहेगी।

उग्रवादियों के हमले में शहीद हुआ मैनपुरी का बेटा, सीएम योगी ने दी श्रद्धांजलि

उन्होंने कहा कि कांग्रेस किसानो के हक के लिए संघर्ष करती रहेगी। उन्होंने हाथरस की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि पीडित परिवार से मिलने जाते वक्त पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी के साथ पुलिस द्वारा किए गये दुव्र्यहार की कड़े शब्दो में निन्दा करते हैं।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि योगी सरकार में लगातार महिलाओं पर अत्याचार हो रहे है। उन्होंने आरोप लगाया कि हाथरस की घटना में सरकार तथ्यों को छिपा रही है और इसी कारण मीडियाकर्मियों और राजनीतिक व्यक्तियों को वहां पर जाने नहीं दे रही है। उन्होंने कहा कि फूलगढी जाने पर रालोद उपाध्यक्ष जयन्त चौधरी एवं कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज की घटना निंदनीय है। उन्होंने कहा कि बार-बार सरकार द्वारा उत्पीडन किये जाने से यह सरकार शीघ्र ही नेस्तनाबूद हो जायेगी।

Bihar Election 2020 : बीजेपी ने 121 उम्मीदवारों का किया ऐलान, देखें पूरी सूची

किसान महापंचायत को सम्बोधित करतेे हुए महापंचायत के संयोजक एवं पूर्व सांसद हरेन्द्र मलिक ने कहा कि किसानों से संबंधित पास कराये तीनाें अध्यादेश किसान विरोधी है। सरकार किसानों की समस्या के प्रति गंभीर नही है। हाथरस प्रकरण में तथ्यो को छिपाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने राहुल गांधी, प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी के साथ हाथरस जाते वक्त रोकने का प्रयास किये जाने तथा रालोद नेता जयन्त चौधरी पर हुआ लाठी चार्ज निन्दनीय है। उन्होंने कहा कि मुजफ्फरनगर की यह परम्परा रही है कि जब किसी के साथ कोई अन्याय होता है तो पूरा विपक्ष एक जुट दिखाई देता है। हम इस लडाई में रालोद के साथ है। रालोद की जो भी लडाई होगी हम उसके साथ है।

इस मौके पर कांग्रेस के जिलाध्यक्ष हरेन्द्र त्यागी, शहर अध्यक्ष जुनैद रउफ तथा पूर्व विधायक पंकज मलिक समेत अन्य नेताओं ने अपने विचार रखे।

Exit mobile version