Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बेरोजगार युवाओं के साथ अन्याय नहीं होने देगी कांग्रेस : लल्लू

अजय कुमार लल्लू ajay kumar lallu

अजय कुमार लल्लू

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने बेरोजगार युवाओं को पुलिस द्वारा लाठी-डंडों से पीटने के मामले में योगी सरकार पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस पार्टी बेरोजगार युवाओं के साथ अन्याय नहीं होने देगी। उन्होंने कहा कि पिछड़ों-दलितों की संतानों पर लखनऊ में पुलिस की यह लाठियां क्रूर भाजपा सरकार और घमंडी मुख्यमंत्री के सत्ता में आखिरी कील साबित होगी। शिक्षक भर्ती में ओबीसी, एससी व एसटी अभ्यर्थियों की हकमारी उत्तर प्रदेश नहीं भूलेगा। कांग्रेस पार्टी इस लड़ाई में प्रदेश भर के समस्त बेरोजगार युवाओं के साथ खड़ी है और उनके साथ किसी भी कीमत पर अन्याय नहीं होने देगी।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से संचालित प्राथमिक विद्यालयों में 69 हजार शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में आरक्षण नियमों के अनुपालन में व्यापक स्तर पर घोटाला हुआ है। सरकार इसकी जांच कराने की बजाय अभ्यर्थियों के साथ लगातार दमनकारी रवैया अपनाते हुए लाठी-डंडों से पीटने जैसा क्रूरता का अमानवीय व्यवहार कर रही है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि सरकार युवाओं की आवाज दबाने के बजाय बेरोजगार युवाओं की समस्याओं को सुलझाने का नैतिक कार्य करें। यह मुद्दा राजनीति का नहीं बल्कि एक पीढ़ी के भविष्य का है। युवा विरोधी योगी सरकार इस भर्ती प्रक्रिया में हुए भ्रष्टाचार और धांधली को स्वीकार करें। साथ ही तत्काल भर्ती प्रक्रिया निरस्त करे या भर्ती घोटाले की निष्पक्ष जांच करवाये।

अखिलेश के लिए उनका परिवार ही पूरा प्रदेश, मेरे लिए प्रदेश की जनता ही परिवार : योगी

अजय कुमार लल्लू ने कहा 59 हजार शिक्षक भर्ती घोटाले में राज्य पिछड़ा आयोग की सिफारिश को भी योगी सरकार ने दरकिनार कर दिया है। अभ्यर्थियों द्वारा प्रस्तुत तथ्यों के आधार पर करीब 20 हजार सीटों पर आरक्षण घोटाले की बात सामने आई है। तानाशाही योगी सरकार किसी भी तरह के आरक्षण घोटाले से इनकार कर रही है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि लगातार प्रतियोगी परीक्षाओं का पेपर लीक होना और भर्तियों में व्यापक स्तर पर घपला-घोटाला करना उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की पहचान बन चुकी है। आगामी 2022 के विधानसभा चुनाव में अब उत्तर प्रदेश का युवा बेरोजगार ही प्रदेश से भाजपा का सफाया कर इनका अहंकार चूर करेगा।

Exit mobile version