Main Sliderक्राइमख़ास खबरमहाराष्ट्रराष्ट्रीय

मुंबई को फिर दहलाने की साजिश, पाकिस्तान से ताज होटल को बम से उड़ाने की धमकी- पुलिस हाई अलर्ट पर

नई दिल्ली। देश की आर्थिक राजधानी कही जाने वाली मुंबई में सुरक्षा से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। मुंबई स्थित ताज होटल को बम से उड़ाने का धमकी भरा फोन आया है। ये फोन पाकिस्तान से ताज होटल में आया है।

फोन पर शख्स ने कहा, “कराची स्टॉक एक्सचेंज में हुआ आतंकी हमला सभी ने देखा। अब ताज होटल में 26/11 जैसा हमला एक बार फिर होगा।” यह कॉल आते ही तुरंत ताज होटल ने मुंबई पुलिस को इस बात की जानकारी दी।

अनंतनाग में एनकाउंटर, CRPF जवान और 5 साल के बच्चे को मारने वाले 2 आतंकी ढेर

मुंबई पुलिस ने ताज होटल की सुरक्षा बढ़ा दी है। मुंबई पुलिस और होटल के स्टाफ ने आने-जाने वाले लोगों पर नजर रखी है। इसके आलावा दक्षिण मुंबई में पुलिस ने नाकाबंदी बढ़ा दी है।

 26/11 मुंबई हमला

पाकिस्तान के कुछ लोग एक नाव के जरिये मुंबई में दाखिल होते है। उन्होंने 26 नवंबर 2008 में मुंबई की ताज होटल, ओबेरॉय होटल, CST स्टेशन, लियोपोल्ड कैफ़े, मेट्रो सिनेमा, मुंबई छाबड हाउस, और टाइम्स ऑफ़ इंडिया के पीछे इन आतंकियों की हमला किया।

यह हमला करीब 60 घंटे चला था, इस हमले में 166 लोग मरे और 300 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। मुंबई आतंकी हमले में आतंकी अजमल कसाब को मुंबई पुलिस से जिन्दा पकड़ा था। उससे भारतीय जाँच एजेंसियों ने घटना के बारे में पूछताछ की थी। इस हमले में पाकिस्तान का हाथ होने का पता चला था।

कसाब को 21 सितंबर 2012 की सुबह पुणे की यरवदा जेल में फांसी के फंदे पर लटका दिया गया।

loading...
Loading...