Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कांस्टेबल भर्ती की शारीरिक दक्षता परीक्षा (PST/PET) की तिथि जारी

CRPF

सीआरपीएफ़

नई दिल्ली| केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने सब इंस्पेक्टर, असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर और हेड कांस्टेबल समेत पैरामेडिकल विभाग में विभिन्न पदों पर होने वाली भर्ती की शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) तिथि जारी कर दी है। सीआरपीएफ के आधिकारिक नोटिस के अनुसार, यह परीक्षा अब 14 दिसंबर 2020 को होगी।

इससे पहले सीआरपीएफ एसआई, एएसआई और कांस्टेबल, हेड कांस्टेबल पदों के लिए होने वाली शारीरिक दक्षता परीक्षा को 20-12-2020 होने को प्रस्तावित थी। लेकिन कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए सीआरपीएफ ने 26-06-2020 को एक नोटिस जारी कर सीआरपीएफ एसआई, एएसआई, कांस्टेबल परीक्षा (PST/PET) को स्थगित करने का ऐलान किया था। सीआरपीएसफ की यह परीक्षा विभिन्न परीक्षा केंद्रों में आयोजित की जाएगी।

छात्रों को शोध पत्र जमा करने के लिए और 6 महीने का दिया समय

सीआरपीएफ के नोटिस के अनुसार, पीएसटी/पीईटी 2020 के प्रवेश पत्र अभ्यर्थियों को डीआईजीपी, ग्रुप सेंटर, सीआरपीएफ, भोपाल (मध्यप्रदेश) द्वारा रजिटर्ड पोस्ट से भेजा जाएगा। इसलिए उम्मीदवार अपने परीक्षा से पूर्व अपने इलाके के डाकिए से संपर्क कर सकते हैं ताकि उन्हें जल्द से जल्द प्रवेश पत्र प्राप्त हो सके।

सीआरपीएफ की इस भर्ती परीक्षा का आयोजन ग्रुप बी और सी के 789 पदों की रिक्तियों के लिए की जा रही है।

सीआरपीएफ भर्ती की शारीरिक मानक/शारीरिक दक्षता परीक्षा (PST/PET) नई दिल्ली, हैदराबाद, गुवाहाटी, जम्मू, प्रयागराज, अजमेर, नागपुर, मुजफ्फरपुर और पल्लीपुरम के परीक्षा केद्रों पर होगी।

Exit mobile version