Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अटल आवासीय विद्यालय भवनों का निर्माण प्रगति पर : तिवारी

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी ने कहा कि 14 मण्डलों में अटल आवासीय विद्यालय भवनों का निर्माण प्रगति पर है जबकि अन्य चार में जल्द ही काम शुरू कराया जायेगा।

श्री तिवारी ने शुक्रवार को अटल आवासीय विद्यालयों के निर्माण की प्रगति की समीक्षा करते हुये कहा कि जिन मण्डलों में अटल आवासीय विद्यालय का निर्माण अभी तक प्रारंभ नहीं हुआ है, उनका निर्माण कार्य तत्काल शुरू कराया जाये। उन्होंने वाराणसी में ग्राम करसड़ा स्थित हथकरघा एवं वस्त्रोद्योग विभाग की भूमि को अटल आवासीय विद्यालय का निर्माण कराये जाने के लिये उपलब्ध कराने के लिए आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

उन्होंने मुरादाबाद के ग्राम पीपली में प्रस्तावित अटल आवासीय विद्यालय के निर्माण के लिए एप्रोच रोड को दुरूस्त करने के निर्देश लोक निर्माण विभाग को दिये ताकि भवन का निर्माण तेजी से कराया जा सके। अयोध्या में ग्राम अमराई में प्रस्तावित अटल आवासीय विद्यालय निर्माण की प्रगति समीक्षा में बताया गया कि, अत्यधिक वर्षा के कारण जल भराव हो गया है, जिसे अगले 15-20 दिनों से दुरूस्त कर कार्य प्रारंभ करा दिया जायेगा। गोरखपुर में ग्राम पिपरा में प्रस्तावित विद्यालय भवन निर्माण की कार्यवाही भी प्रगति में होना बताया गया।

ऊर्जा मंत्री ने मथुरा में मसानी एसटीपी का किया निरीक्षण, अफसरों को दिए निर्देश

अपर मुख्य सचिव श्रम एवं सेवायोजन सुरेश चन्द्रा ने बताया कि मेरठ, चित्रकूटधाम, देवीपाटन, झांसी, कानपुर, लखनऊ, अलीगढ़, मीरजापुर, प्रयागराज, आजमगढ़, बस्ती, आगरा, सहारनपुर एवं बरेली मण्डल में प्रस्तावित अटल आवासीय विद्यालय के भवन का निर्माण प्रारंभ हो गया है, तथा कार्य प्रगति पर है। उन्होंने बताया कि 14 मण्डलों में भवन निर्माण का कार्य प्रगति पर है तथा शेष चार मण्डलों में भी शीघ्र ही निर्माण शुरू करा दिये जायेंगे।

बैठक में वीडियो कान्फ्रेन्सिंग के माध्यम से सम्बन्धित जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी, श्रम विभाग के वरिष्ठ अधिकारीगण, सम्बन्धित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Exit mobile version