Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कंसल्टेंसी सेक्टर में आएगी जॉब्स की सुनामी, PwC 30000 लोगों को देगा नौकरी

Interview

Interview

अगर आप कंसल्टेंसी (Consultancy ) फील्ड से जुड़े हैं, तो आपके लिए खुशखबरी है. हम ऐसा क्यों कर रहे हैं, क्योंकि आपके पास नौकरी के ढेरों ऑफ्शन आने वाले हैं. दरअसल, ग्लोबल कंसल्टेंसी फर्म पीडब्ल्यूसी (PwC) अगले एक-दो साल में भारत में 30,000 लोगों को नियुक्त करेगी. कंपनी के चेयरमैन बॉब मॉरिट्ज ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी.

ऐसे में कंसल्टेंसी से जुड़े लोगों के लिए Private Jobs की भरमार होने वाली है. ऐसे में अगर आप नौकरी बदलना चाहते हैं, तो वे पीडब्ल्यूसी में नौकरी के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

वैश्विक व्यवसाय शिखर सम्मेलन में एक परिचर्चा के दौरान मॉरिट्ज ने कहा कि भारत टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में प्रगति और एआई (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) के इस्तेमाल की बदौलत दुनिया के लिए उस प्रतिभा का आपूर्तिकर्ता बन सकता है, जो बाकी देशों में नहीं हैं. मॉरिट्ज ने कहा, आज हमारे पास लगभग 31,000 लोग हैं हमारी योजना अगले कुछ वर्षों में 30,000 और लोगों को नियुक्त करने की है.

सबसे ज्यादा निवेश भारत में: श्नाइडर इलेक्ट्रिक

श्नाइडर इलेक्ट्रिक के अध्यक्ष और चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर ज्यां-पास्कल ट्राइकोर ने भी कहा कि वह भारत को लेकर काफी आशावादी हैं. उन्होंने कहा, भारत के अलावा दुनिया में कोई दूसरी जगह नहीं है जहां हमने सबसे ज्यादा निवेश किया हैभारत में आज अमेरिका और चीन के बाद दुनिया में हमारा तीसरा सबसे बड़ा कारोबार है.

UGC NET 2023 एडमिट कार्ड जारी, यहां करें डाउनलोड

उन्होंने कहा, ‘हम भारत में विश्वास करते हैं. हम अब भारत के लिए प्रतिबद्ध हैं. जैसा कि हम जानते हैं, भारत वास्तव में हम जो कुछ भी करते हैं, उसके मूल में है.’ ट्राईकोइरे ने कहा कि भारत के पास स्वच्छ ऊर्जा क्षेत्र में भी काफी संभावनाएं हैं. उन्होंने कहा, ‘मैं यहां बहुत संभावनाएं देखता हूं क्योंकि अगर आप डिजिटाइजेशन, आईओटी (इंटरनेट ऑफ थिंग्स), स्मार्ट बिल्डिंग्स, स्मार्ट ‘एवरीथिंग’ को देखें, जो अन्य देशों को भारत की तुलना में हर चीज को डिजिटाइज करने के लिए बेहतर करना चाहिए.’

 

Exit mobile version