Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कोरोना की चेन तोड़ने के लिए उपचार की बेहतर व्यवस्था जारी रखें : सीएम योगी

सीएम योगी CM Yogi

सीएम योगी

 

लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में कोविड-19 के संक्रमण के मामलों को रविवार को बैठक की। सीएम योगी ने पिछले 17 दिनों में 22 हजार कोविड पाॅजिटिव के एक्टिव केस कम होने पर संतोष व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए बचाव और उपचार की बेहतर व्यवस्था जारी रखने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री आज यहां अपने सरकारी आवास पर आहूत एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलाॅक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा है कि कोविड-19 की रिकवरी दर में वृद्धि के लिए तेजी से प्रयास किए जाएं। उन्होंनेे कहा कि कोविड-19 के अधिक मामलों वाले जिलो में विशेष ध्यान दिया जाए। सबसे पहले प्रतिदिन 100 से अधिक मामले वाले जनपदों में जियोग्राफिकल मैपिंग कराकर क्लस्टर की पहचान की जाए। दूसरे चरण में 50 से अधिक मामले वाले जिलों में यह व्यवस्था लागू की जाए।

वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय को बीएड कॉलेजों की सूची अपलोड करने के निर्देश

उन्होंने कहा कि चिन्हित किए गए क्लस्टर में कन्टेनमेन्ट जोन बनाकर संक्रमण को नियंत्रित करने की प्रभावी कार्यवाही की जाए। इन क्लस्टर्स में प्रत्येक व्यक्ति की मेडिकल टेस्टिंग की जाए। उन्होंने कन्टेनमेन्ट जोन में होम डिलीवरी व्यवस्था के माध्यम से आवश्यक सामग्री की सुचारु आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए।

मुख्यमंत्री  ने जनपद लखनऊ और कानपुर नगर के नोडल अधिकारी क्रमशः अपर मुख्य सचिव ग्राम्य विकास एवं पंचायतीराज तथा प्रमुख सचिव स्वास्थ्य से स्थिति की जानकारी प्राप्त करते हुए संक्रमण की रोकथाम के लिए पूरी तेजी से कार्यवाही जारी रखने के निर्देश दिए हैं।

बिहार चुनाव : एलजेपी बिहार में अकेल लड़ेगी चुनाव, डुबोयेगी नीतीश की नैय्या

मुख्यमंत्री जी ने पुलिस विभाग को बालिकाओं/महिलाओं से जुड़े मामलों तथा अनुसूचित जाति/जनजाति से जुड़े मामलों में पूरी संवेदनशीलता और तत्परता बरतने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने धान क्रय केन्द्रों की व्यवस्था को प्रभावी बनाए रखने के निर्देश देते हुए कहा है कि यह सुनिश्चित किया जाए कि MSP से कम पर खरीद न हो। किसानों को धान सुखाकर एवं साफ करके खरीद केंद्र पर लाने हेतु जागरूक किया जाए।

Exit mobile version