Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पूर्व CBI निदेशक का विवादित बयान, कहा- भगवा वस्त्रों में हिन्दू विरोधी थे स्वामी अग्निवेश

स्वामी अग्निवेश का निधन

पूर्व CBI निदेशक का विवादित बयान

नई दिल्ली। सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश के निधन पर सीबीआई के पूर्व निदेशक एम नागेश्वर राव ने बेहद विवादित और अभद्र टिप्पणी की है।

पूर्व आईपीएस ऑफिसर ने अपने ट्वीट में स्वामी अग्निवेश को भगवा वस्त्र पहनने वाला हिंदू विरोधी बताया है। एम नागेश्वर राव ने कहा है कि उन्होंने हिंदुत्व को भारी क्षति पहुंचाई है। सीबीआई के पूर्व निदेशक एम नागेश्वर राव ने कहा है कि वे शर्मिंदा हैं कि स्वामी अग्निवेश का जन्म एक तेलुगू ब्राह्मण के रूप में हुआ था।

RJD ने ओवैसी पर बोला हमला, AIMIM को बताया भाजपा की “बी टीम”

बता दें कि शुक्रवार (11 सितंबर) को स्वामी अग्निवेश का निधन हो गया था। स्वामी अग्निवेश की उम्र 80 वर्ष थी। दिल्ली में स्वामी अग्निवेश का लीवर सिरोसिस का इलाज चल रहा था। उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था, इसके बाद उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था।

स्वामी अग्निवेश के निधन पर टिप्पणी करते हुए सीबीआई के पूर्व निदेशक एम नागेश्वर राव ने टिप्पणी की, “आप भगवा वस्त्र धारण किए हुए एक हिन्दू विरोधी थे, आपने हिंदुत्व को भारी क्षति पहुंचाई, मैं शर्मिंदा हूं कि आपका जन्म तेलुगू ब्राह्मण के रूप में हुआ था।” इसके अलावा एम नागेश्वर राव ने और भी आपत्तिजनक टिप्पणी की है।

कौन हैं एम नागेश्वर राव

एम नागेश्वर राव 1986 बैच के ओडिशा कैडर के आईपीएस अधिकारी थे। साल 2018 में जब सीबीआई के तत्कालीन निदेशक आलोक वर्मा और विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के बीच टकराव सामने आया था तो 24 अक्टूबर को एम. नागेश्वर राव को सीबीआई का अंतरिम निदेशक का जिम्मा सौंपा गया था। जुलाई 2019 में केंद्र ने उन्हें सीबीआई से हटा दिया और उन्हें होमगार्ड विभाग का महानिदेशक बना दिया गया।

Exit mobile version