Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

महिला से शादी करने के लिए कराया धर्म परिवर्तन, 3 आरोपी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले में धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है, जिस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक, मामला रामपुर के कोतवाली शाहाबाद क्षेत्र के बेरूआ गांव का है, जहां गांव के निवासी महफूज़ ने एक दूसरे सिख समुदाय की एक महिला और उसके दो बच्चों का धर्म परिवर्तन कराकर शादी कर ली। मामला पुलिस के संज्ञान में आया तुरंत चौकी इंचार्ज सैफनी प्रवीण कटियार बेरुआ गांव पहुंचे। वहां पर गोपनीय तरीके से मामले की जानकारी की।

मामला सही पाए जाने पर पुलिस महफूज के घर पहुंची. वहां पर एक महिला बैठी थी जिसने अपना नाम हरजिंदर कौर बताया। उसके दो बेटे थे एक 12 साल का राहुल और 10 साल का सुमित, हरजिंदर कौर ने पुलिस को बताया 8 मई को उसके पति हरकेश कि उत्तराखंड में एक्सीडेंट के दौरान मौत हो गई थी।

महफूज उसके पति का दोस्त था, इसी वजह से महफूज मुझे और मेरे दोनों बेटों को अपने गांव ले आया। गांव लाकर उसने पहले मेरा धर्म परिवर्तन कराया उसके बाद मुझसे निकाह किया। निकाह के बाद मेरा नाम गुलिस्तां रख दिया और मेरे बेटों के नाम फरमान और अनस रख दिया। उसने मेरे दोनों बेटों का भी खतना कराकर धर्म परिवर्तन कराया है।

पीड़ित के बयान के बाद सैफनी चौकी इंचार्ज प्रवीण कटियार ने 5 लोगों के खिलाफ धर्मपरिवर्तन की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया।

वही इस मामले पर अपर पुलिस अधीक्षक संसार सिंह ने बताया थाना शाहबाद में बेरूआ गांव पड़ता है। पुलिस को सूचना मिली कि बाहरी महिला को गांव में लाकर उसका धर्म परिवर्तन कराया गया है।

इस मामले में मुख्य आरोपी और उसके परिजन उसके सहयोगी के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया है। तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है आगे की विधिक कार्यवाही की जा रही है।

Exit mobile version