Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मुंबई में फूटा कोरोना बम, मेडिकल कॉलेज के 29 छात्र कोविड पॉजिटिव

मुंबई। मुंबई के केईएम एंड सेठ जीएस मेडीकल कॉलेज में पढ़ने वाले MBBS के 29 विद्यार्थी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। 29 में से 23 विद्यार्थी सेकंड ईयर और 6 विद्यार्थी फर्स्ट ईयर के हैं। कोरोना पॉजिटिव पाए गए 29 विद्यार्थीयों में से 27 विद्यार्थीयों ने कोरोना वैक्सीन के दोनो डोज़ लिए थे।

छात्रों को किया गया क्वारंटीन

वहीं दो छात्रों को इलाज के लिए सेवन हिल्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि अन्य छात्रों को क्वारंटीन किया गया है। ये सभी विद्यार्थी वायरस की चपेट में कैसे आए इसकी जांच की जा रही है। वहीं महाराष्ट्र के ठाणे में कोरोना वायरस के 315 नए मामले सामने आने के बाद इस जिले में संक्रमण के मामले बढ़कर 5,59,110 हो गए। एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

ठाणे में 315 नए मामले

वहीं, महाराष्ट्र के ठाणे में कोरोना वायरस के 315 नए मामले सामने आने के बाद इस जिले में संक्रमण के मामले बढ़कर 5,59,110 हो गए। एक अधिकारी ने बताया कि, ये नए मामले बुधवार को सामने आए। वहीं तीन और मरीजों की मौत के बाद जिले में मृतक संख्या बढ़कर 11,406 हो गई।

उन्होंने बताया कि जिले में कोविड-19 से मृत्यु दर 2.04 प्रतिशत है। पड़ोसी पालघर जिले में कोविड-19 के मामले बढ़कर 1,35,882 हो गए, जबकि संक्रमण के कारण जान गंवाने वालों की संख्या 3,276 है।

ट्रकों पर फर्जी नंबर डालकर बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश, दो सदस्य गिरफ्तार

कोरोना से जान गंवाने वालों के लिए 138 करोड़

महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना ड्यूटी के दौरान जान गंवाने वाले राज्य के पुलिस अधिकारियों और अन्य कर्मचारियों के परिवारों के लिए 138 करोड़ रुपए से अधिक राशि की आर्थिक सहायता को मंजूरी दी है। सूचना के अधिकार (आरटीआई) कानून के तहत दायर की गई एक याचिका के जवाब में सरकार ने यह जानकारी दी है।

Exit mobile version