Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

यूपी में कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, एक दिन में मिले 2308 नए मामले

यूपी में कोरोना

यूपी में कोरोना रिकवरी दर 90.24 फीसदी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के सारे रिकॉर्ड टूट गए हैं। राज्य में बीते 24 घंटे में कोविड-19 के सबसे अधिक 2308 मामले सामने आए हैं। यह एक दिन में नए मामलों की अबतक की सर्वाधिक संख्या है। इससे पहले 19 जुलाई को 2250 मामले सामने आए थे। 2308 नए मामलों के साथ कुल संक्रमितों की संख्या अब 55 हजार को पार कर गई है।

बुधवार को उत्तर प्रदेश के प्रमुख स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि 2308 नए मामलों के साथ राज्य में अबतक 55 हजार 588 लोगों में कोविड-19 की पुष्टि हो चुकी है। इनमें से 33 हजार 500 लोग इलाज के बाद बिल्कुल ठीक हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। राज्य में फिलहाल कोरोन के 20 हजार 825 सक्रिय मामले हैं, जिनका इलाज चल रहा है। प्रसाद ने बताया कि कोरोना के कारण मरने वालों की संख्या अब बढ़कर 1263 हो गई है।

सचिन पायलट ने मांगा एक रुपये का हर्जाना, कांग्रेस विधायक को भेजा लीगल नोटिस

राज्य में अब तक 16 लाख सैंपल्स की जांच हो चुकी है

अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि हमारी कोशिश ज्यादा से ज्यादा टेस्ट करने की है। मंगलवार को भी राज्य में 45 हजार 650 से अधिक सैंपल्स की जांच विभिन्न लैब में की गई। राज्य में अब तक 16 लाख सैंपल्स की जांच हो चुकी है। यह अपने आप में एक रिकॉर्ड है। उन्होंने कहा कि महामारी को नियंत्रित करने के लिए बड़ी संख्या में टेस्ट करना हमारी प्राथमिकता है।

होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी

उन्होंने बताया कि राज्य में कोरोना मरीजों के लिए होम आइसोलेशन की अनुमति दे दी गई है। यह प्रभावी ढंग से काम करे, इसके लिए तमाम व्यवस्था की जा रही है। प्रसाद ने कहा कि एक रैपिड रिस्पॉन्स टीम का गठन किया गया है, जो मरीजों के घर जाकर देखेगी कि होम आइसोलेशन में रहने की पूरी व्यवस्था है या नहीं। ऐसे लोगों से एक अंडरटेकिंग भी ली जाएगी। होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों को डॉक्टर से सलाह लेने के लिए एक हेल्पलाइन नंबर 1800-180-5146 जारी किया गया है। किसी भी परेशानी की स्थिति में वे इस नंबर पर कॉल कर अपनी बात कह सकते हैं।

Exit mobile version