Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

राजकीय बालिका संरक्षण गृह में कोरोना विस्फोट, 13 किशोरियां संक्रमित

राजकीय बालिका संरक्षण

राजकीय बालिका संरक्षण में किशोरियां कूरना संक्रमित

कानपुर में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। जिला कारागार में बंदियों में संक्रमण फैलने के बाद अब कोरोना ने राजकीय बालिका संरक्षण गृह में दस्तक दे दी है।

स्वरूपनगर स्थित राजकीय बालिका संरक्षण गृह की 13 किशोरियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। वहीं नौबस्ता के बाल सम्प्रेक्षण गृह में एक किशोर संक्रमित मिला।

14 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य महकमे से लेकर जिला प्रशासन तक खलबली मच गई। कानपुर में कोरोना एक्टिव केस 345 हो गए हैं। शहर में कुल संक्रमितों संख्या 33455 है। जबकि कानपुर में कोरोना से 844 लोगों की मौत हो चुकी है।

यूपी में बढ़ते कोरोना पर सीएम योगी सख्त, अधिकारियों को दिये ये निर्देश

मुंबई व अन्य राज्यों से आ रहे कोरोना वायरस को लेकर शासन के निर्देश पर सीएमओ डॉ. अनिल मिश्रा ने कानपुर में सैंपलिंग बढ़ा दी है। एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन एवं बस अड्डों पर लगातार सैंपलिंग कराई जा रही है। इसके साथ ही फोकस सैंपलिंग भी कराई जा रही है।

कानपुर में रोजाना चार हजार से अधिक सैंपलिंग कराई जा रही है। इस क्रम में बालिका गृह से किशोरियों एवं वहां रहने वाले बच्चों का भी नेजल एवं थ्रोट स्वाब का नमूना लिया गया था।

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए CM तीरथ ने दिए सख्त निर्देश

सभी के सैंपल एकत्र कराकर सीएमओ कार्यालय से शनिवार को जीएसवीएम मेडिकल कॉलज की माइक्रोबायोलॉजी विभाग की कोविड लैब भेजे गए थे। राजकीय बालिका संरक्षण गृह में कोरोना की दस्तक से प्रशासन में खलबली मच गई है।

Exit mobile version