Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए जारी की गई कोरोना गाइडलाइन

jee main 2020

जेईई एडवांस्ड

लखनऊ| आने वाले रविवार को होने वाली बीएड परीक्षा को ध्यान में रखते हुए डीएम ने सभी केन्द्र व्यवस्थापकों और नोडल अधिकारियों के साथ बैठक की। यह बैठक वेबकॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गूगल मीट पर हुई।

भारत चीन के खिलाफ अपने दम पर मोर्चा लेने को तैयार, ड्रैगन हैरान

डीएम ने बताया कि राजधानी में 82 केन्द्रों पर बीएड परीक्षा होगी। इस दौरान कोविड दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन करना होगा। बिना मास्क के कोई अभ्यर्थी परीक्षा नहीं दे सकेगा।

डीएम ने बताया कि सभी केन्द्रों पर दो-दो पर्यवेक्षक तैनात किए गए हैं। केन्द्रों पर 200-200 मास्क रखे जाएंगे। यदि कोई परीक्षार्थी भूलवश मास्क नहीं पहना है तो उसको इनमें से मास्क पहनने को दिया जाएगा। परीक्षा दो पालियों में होगी।

पहली पाली सुबह नौ बजे से दोपहर 12 बजे तक। दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर दो बजे से शाम पांच बजे तक होगी। लखनऊ में 35 हजार अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। परीक्षा से एक दिन पहले शाम को सभी केन्द्रों के परिसर, परीक्षा कक्ष और फर्नीचर को सैनिटाइज किया जाएगा। इसके बाद केन्द को लॉक कर दिया जाएगा। प्रत्येक केन्द्र पर परीक्षार्थी के मोबाइल जमा कराने के लिए लिफाफे रखे जाएंगे।

दिल्ली विश्वविद्यालय में आरक्षित प्रतिनिधियों की अनिवार्यता खत्म करने पर रोष

डीएम ने बताया कि सभी केन्द्रों पर सीसीटीवी कैमरों से निगरानी की जाएगी। बैठने की व्यवस्था सभी केन्द्रों पर फ्लैक्स छपवा कर होर्डिंग के रूप में लगाया जाएगा जिससे आसानी से पढ़ने में आ जाए। साथ ही 10 प्रतिशत अतिरिक्त कक्ष निरीक्षकों की व्यवस्था की जाएगी।

Exit mobile version