Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कोरोना संक्रमित एनआईटी निदेशक प्रो.एसएल सोनी का एम्स में निधन

एनआईटी निदेशक प्रो.एसएल सोनी का एम्स में निधन NIT Director Prof. SL Soni dies in AIIMS

एनआईटी निदेशक प्रो.एसएल सोनी का एम्स में निधन

देहरादून। उत्तराखंड के श्रीनगर स्थित राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी) के निदेशक प्रोफेसर एसएल सोनी का उपचार के दौरान निधन हो गया है। वह करीब 63 वर्ष के थे।

एम्स के सूत्रों ने शनिवार को बताया कि प्रो. सोनी 18 नवंबर को सांस लेने में तकलीफ के कारण ऋषिकेश के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स)में भर्ती कराया गया था। उसी दिन उनका कोविड-19 परीक्षण किया गया रिपोर्ट में वह कोरोना से संक्रमित पाये गए थे। एम्स सूत्रों के अनुसार प्रो.सोनी लंबे समय से कैंसर पीड़ित थे।

सोनू सूद की दरियादिली, 12 वर्ष की पीड़ा खत्म और अमन को मिली नई जिंदगी

प्रो. सोनी ने सात नवंबर 2017 को एनआईटी श्रीनगर गढ़वाल के निदेशक का पदभार ग्रहण किया था। इससे पहले वे मालवीय राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान में मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभागाध्यक्ष के पद पर कार्यरत थे। 37 साल तक अध्यापन कर चुके प्रो. सोनी के राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय पत्रिकाओं में 110 से अधिक रिसर्च पेपर प्रकाशित हो चुके हैं। उनके नाम तीन पेटेंट भी हैं।

एनआईटी के कुलसचिव प्रभाकरमणी काला ने बताया कि शुक्रवार की शाम प्रो. सोनी ने अंतिम सांस ली। उन्होंने सात नवंबर 2017 को एनआईटी में निदेशक पद पर कार्यभार ग्रहण किया था। इससे पूर्व वह मालवीय राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एमएनआईटी) जयपुर में विभिन्न पदों पर रहे।

Exit mobile version