Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

माघ मेला में कोरोना ने दी दस्तक, ड्यूटी पर आए पुलिसकर्मी निकले संक्रमित

magh mela

magh mela

प्रयागराज। तेजी से फैल रही कोरोना की तीसरी लहर ने संगम की रेती पर लगने वाले माघ मेला क्षेत्र में भी दस्तक दे दी है। माघ मेला क्षेत्र में ड्यूटी करने आए लोकल इंटेलिजेंस यूनिट (LIU) के एक सिपाही और एक कांस्टेबल कोरोना संक्रमित पाए गए है।

कोरोना के मरीज मिलने से स्वास्थ विभाग अलर्ट मोड पर आ गया है। मेले में पहला स्नान मकर संक्रांति को होगा। तो वहीं माघी पूर्णिमा 17 जनवरी से कल्प वास शुरू होगा।

माघ मेले में ड्यूटी करने आए लोकल इंटेलीजेंट यूनिट (LIU) के हेड कांस्टबेल को कोरोना संक्रमित पाए जाने पर तत्काल उपचार के लिए भेज दिया गया। जहां डॉक्टरों की निगरानी में दो घंटे समय बीतने और सामान्य लक्षण पाए जाने पर कांस्टेबल को होम क्वारंटाइन के लिए घर भेज दिया गया। वही दूसरे सिपाही को डॉक्टरों की निगरानी में SRN हॉस्पिटल में रखा गया है।

4 दिन बाद मकर संक्रांति के स्नान को लेकर मेले में कोविड जांच बढ़ा दी गई है। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग द्वारा मेले में तैनात कर्मचारियों की भी निरंतर कोविड जांच की जा रही है। इसके साथ ही मेला क्षेत्र में सेनेटाइजेशन भी कराया जा रहा है।

देश में कोरोना विस्फोट, 24 घंटों में एक लाख 79 हजार से ज्यादा नए मरीज

जानकारी के मुताबिक। स्वास्थ्य विभाग द्वारा अभी करीब 10 हजार लोगों की माघ मेला क्षेत्र में कोविड जांच की गई है। फिलहाल, अभी तक एक भी साधु संत कोविड पॉजिटिव नहीं मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी को मास्क लगाने की हिदायत दी गई है।

Exit mobile version