Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

स्पेन में कोरोना के 24 घंटों में रिकॉर्ड 922 नए मामलों की पुष्टि

स्पेन में कोरोना

स्पेन में कोरोना के 24 घंटों में रिकॉर्ड 922 नए मामलों की पुष्टि

मेड्रिड। स्पेन में शुक्रवार को वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 922 नए मामले दर्ज किये गए जो आठ मई के बाद से अबतक सामने आये सबसे अधिक मामले है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान सबसे अधिक मामले आरागॉन 298 में दर्ज किये गए है जिसके बाद कातालोनिया में 133 और मेड्रिड में 107 मामले दर्ज किये गए हैं।

अर्जेंटीना में कोरोना के 5493 नए मामलों की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या 1.5 लाख के पार

मंत्रालय ने बताया कि 21 जून को प्रतिबंधों में दी गयी छूट के बाद से लेकर अबतक 369 अलग-अलग जगहों पर कोरोना के मामले दर्ज किये गए। स्वास्थ्य मंत्रालय के समन्वय केंद्र की समन्वयक मारिया जोस सिएरा ने बताया कि 70 जगहों पर दर्ज किये गए मामलों में दस या उससे कम लोग एक साथ संक्रमित हुए हैं और अधिकतर मामले कामगार वर्ग में सामने आये हैं।

उन्होंने कहा कि आरागॉन में फल खरीदने वाले कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित हुए है तथा डिस्को और बार में लोगों के जाने से कोरोना के फैलने का खतरा और बढ़ गया है। इसके अलावा कई प्रभावित क्षेत्रों में फिर से प्रतिबन्ध भी लगा दिए गए हैं।

देश में कोरोना के मामले हालांकि थोड़े बहुत बढे है लेकिन राहत की बात यह है कि मृत्यु दर बहुत कम है और पिछले एक सप्ताह के दौरान दस लोगों की कोरोना से संक्रमित होने के कारण मौत हुयी हैं।

Exit mobile version