Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

भारत पहुंचा चीन में कहर मचाने वाला वैरिएंट, वडोदरा के एक मरीज में हुई पुष्टि

corona

corona

अहमदाबाद। Corona का कहर एक बार फिर दुनिया को डराने लगा है। चीन में ओमिक्रॉन के सब वैरिएंट BF7 की वजह से रिकॉर्ड मामले सामने आ रहे हैं। अब गुजरात के वडोदरा में भी BF7 का एक केस दर्ज कर लिया गया है। एक NRI महिला इस वैरिएंट से संक्रमित हैं।

गुजरात में दो और मामले ऐसे सामने आए हैं जिनको लेकर कहा जा रहा है कि वे भी BF7 से संक्रमित हैं। लेकिन अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की गई है और सैंपल को आगे जांच के लिए भेज दिया गया है। अब वैसे तो BF7 के पहले भी देश में मामले सामने आए हैं, अक्टूबर में भी एक केस दर्ज किया गया था, लेकिन इस समय क्योंकि चीन में ये वैरिएंट अलग ही स्तर पर कहर मचा रहा है, ऐसे में चिंता भारत में भी शुरू हो गई है।

बुधवार को स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने एक अहम मीटिंग बुलाई थी। उस मीटिंग के बाद नीति आयोग के सदस्य डॉ। वीके पॉल ने बताया कि पैनिक की जरूरत नहीं है। मीटिंग में तय किया गया है कि कोरोना को लेकर हर हफ्ते स्वास्थ्य मंत्रालय में समीक्षा बैठक होगी।

चीन से कोरोना की नई आहट मिलते ही सतर्क हुई योगी सरकार

देश में कोरोना टेस्टिंग पर्याप्त मात्रा में हो रही है। बीच-बीच मे स्वास्थ्य मंत्रालय निर्णय लेगा कि क्या और कदम उठाए जाने हैं।  वीके पॉल ने इस बात पर भी जोर दिया कि अब एक बार फिर सभी को भीड़ भाड़ वाले इलाकों में मास्क पहनने की जरूरत है। उनकी तरफ से बूस्टर डोज लेने पर भी जोर दिया गया है।

Exit mobile version