Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

महाराष्ट्र में कोरोना की सुनामी, 24 घंटे में आए 8 हजार से अधिक नए केस

corona in maharashtra

corona in maharashtra

मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना ने खतरनाक रफ्तार पकड़ ली है। पिछले 24 घंटे में राज्य के अंदर कोरोना के 8067 नए मामले सामने आ गए हैं। नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के भी चार पीड़ित मिले हैं। आज कुल आठ लोगों ने इस वायरस की वजह से अपनी जान गंवाई है। अकेले मुंबई में ही आज 5631 मामले दर्ज कर लिए गए हैं। ऐसे में मायानगरी की स्थिति हर बीतते दिन के साथ बिगड़ती जा रही है।

ऐसी आशंका जाहिर की जा रही है कि महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन वैरिएंट का कम्युनिटी स्प्रेड हो गया है। अभी तक किसी की तरफ से आधिकारिक बयान नहीं आया है, लेकिन जिस स्पीड से मामले बढ़ रहे हैं और क्योंकि अब कोई ट्रैवल हिस्ट्री भी नहीं दिख रही है, ऐसे में आशंकाएं ज्यादा बढ़ गई हैं। अभी के लिए महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के 450 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। पहले इस लिस्ट में राजधानी दिल्ली सबसे आगे चल रही थी। लेकिन अब महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन की रफ्तार खासा तेज हो गई है।

महाराष्ट्र में भी मुंबई की स्थिति काफी चिंताजनक बनी हुई है। वहां पर कोरोना के 2 हजार से ज्यादा मामले दर्ज हो रहे हैं। संक्रमण दर भी काफी ज्यादा हो गया है। कई पाबंदियां पहले ही लगाई जा चुकी हैं और आने वाले दिनों में ये दायरा बढ़ता दिख सकता है।

सीएम योगी 4 जनवरी को देवबंद में करेंगे एटीएस प्रशिक्षण केंद्र का शिलान्यास

अभी के लिए महाराष्ट्र में कोरोना का शिकार सिर्फ आम आदमी नहीं हो रहा है, कई बड़े मंत्री भी इस वायरस की चपेट में आ गए हैं। अभी तक कुल पांच मंत्री कोविड पॉजिटिव निकले हैं। इस लिस्ट में नगर विकास राज्य मंत्री प्राजक्त तनपुरे, ट्राइबल डेवलपमेंट मिनिस्टर केसी पाडवी,  शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़, बालासाहेब थोराट और यशोमति ठाकुर शामिल हैं।

महाराष्ट्र के अलावा राजधानी दिल्ली में भी कोरोना से स्थिति बेकाबू हो गई है। वहां भी संक्रमण दर डराने लगा है और सक्रिय मरीजों की संख्या में भी बड़ा इजाफा हुआ है। अभी के लिए दोनों दिल्ली और महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन का कम्युनिटी स्प्रेंड माना जा रहा है।

Exit mobile version