Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

महाराष्ट्र में अगले 6 महीने तक मास्क पहनना अनिवार्य

uddhav thakrey

uddhav thakrey

मुंबई। कोरोना वायरस से बचने के लिए पूरी दुनिया में वैक्सीन परीक्षण पर कार्य किया जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ एहतियात के तौर पर ज्यादातर देशों में कोरोना से बचने के लिए मास्क पहनना अनिवार्य किया हुआ है। इस क्रम में आज यानी रविवार को भारत में स्थित महाराष्ट्र राज्य में अगले 6 महीने के लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। कोरोना से बचाने के लिए महाराष्ट्र सरकार ने यह सख्त कदम उठाया है।

Nissan Magnite का मेंटेनेंस खर्च होगा सिर्फ 29 पैसे प्रति किमी

राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इसका एलान करते हुए कहा कि सभी लोगों को सार्वजनिक स्थलों पर मास्क पहनना अपनी आदत में शुमार कर लेना चाहिए। हालांकि मास्क ना पहनने वालों पर क्या कार्रवाई होगी इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं आई है। इससे पहले देश के ज्यादातर राज्यों में सार्वजनिक स्थलों पर मास्क ना पहनने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए गए थे। यही नहीं ज्यादातर राज्यों में इसके खिलाफ जुर्माना भी तय किया गया था।

नेपाल में अप्रैल-मई में होंगे मध्यावधि चुनाव, राष्ट्रपति का बड़ा ऐलान

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने कोरोना, मेट्रो कार शेड परियोजना सहित कई विषय पर अपना संबोधन किया। उन्होंने इस दौरान कहा कि कोरोना के स्थिति को देखते हुए राज्य में विशेषज्ञों ने फिर से नाइट कर्फ्यू लगाने की बात कही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह किसी भी प्रकार के प्रतिबंध लगाने का पक्ष नहीं करते हैं, क्योंकि राज्य में कोरोना की स्थिति कंट्रोल में है।

Exit mobile version