Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

आज से दिल्ली में कोरोना वैक्सीनेशन लगाई जाएगी, बनाए गए 77 सेंटर

corona vaccination

corona vaccination

राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सोमवार से 18 साल से ऊपर के लोगों को बड़े स्तर पर कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी। जिसके लिए राष्ट्रीय राजधानी में दिल्ली सरकार ने 77 स्कूलों में वैक्सीनेशन सेंटर बनाए हैं।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जनता से अपील की है कि ‘बिना पंजीकरण के कोई भी वैक्सीन सेंटर पर न पहुंचे, हमारे पास अभी 4.5 लाख डोज आ गए हैं और डोज जल्द आने वाले हैं। सरकार सभी को वैक्सीन लगाने के लिए प्रतिबद्ध है इस लिए किसी को कोई हड़बड़ी दिखाने की जरूरत नहीं है।’ दिल्ली में कोरोना संक्रमण से होने वाली मृत्यु में कमी आती नहीं दिख रही है।

भाजपा के वरिष्ठ प्रवक्ता मनोज मिश्र का हार्ट अटैक से निधन, कोरोना से भी थे संक्रमित

दिल्ली सरकार के द्वारा रविवार को जारी किये गये आंकड़ों के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण से 407 लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी है । हालांकि कोरोना संक्रमण दर में कुछ कमी देखने को मिली है जोकी 20 हजार 394 रही जबकि बीते दिन 25 हजार से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हुए थे।

वहीं पाजिटिविटी दर 28.33 । इस दौरान 71 हजार 997 लोगों के टेस्ट करवाये गये। वहीं देश में भी कोरोना के अब चार लाख केस सामने आ रहे हैं। वहीं रोजाना मौत का आंकड़ा 3600 के पार हो गया है।

आतंकवादियों ने की 16 सैनिकों की हत्या, दो को किया अगवा

बड़े पैमाने पर वैक्सीन लगाकर ही कोरोना के कहर को कम किया जा सकता है। वहीं केंद्र और राज्य सरकार दोनों ही लोगों से वैक्सीन लगाने की अपील कर रही है।

Exit mobile version