Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

Corona Vaccine : 850 टन खुराकों को उनके लक्ष्य तक पहुंचाएगा यूनिसेफ

unisafe covid 19

unisafe covid 19

नई दिल्‍ली। कोरोना महामारी का सामना कर रहे विश्‍व के लिए जहां इसकी वैक्‍सीन की शुरुआत एक सुखद खबर है वहीं कोवैक्‍स की खरीद भी राहत देने वाली है। इस बीच इस जानलेवा वायरस की रोकथाम करने वाली वैक्‍सीन को अपने लक्ष्‍य तक पहुंचाने के लिए यूनिसेफ ने भी कमर कस ली है। अब संयुक्त राष्ट्र बाल कोष ने कहा है कि वो अगले वर्ष हर माह इस वैक्‍सीन की करीब 850 टन खुराकों को उनके लक्षित देशों में पहुंचाने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

बीएचयू में होगी वोकल फॉर लोकल की पढ़ाई

यूनिसेफ की तरफ से ये भी कहा गया है कि इस काम में किसी भी तरह की कोई कोताही नहीं बरती जाएगी और प्रा‍थमिकता के आधार पर इसको किया जाएगा। आपको बता दें कि यूनिसेर्फ ने जो ढुलाई आने वाले वर्ष में हर माह करने की बात कही है वो संगठन द्वारार की जाने वाली सामान्‍य ढुलाई से दोगुना अधिक है। इसकी खुराक को संरक्षित करने को लेकर पहले से ही यूनिसेफ काम कर रहा था।

जसप्रीत बुमराह के इस छोटे फैन ने जीता सबका दिल

संगठन की तरफ से इस बारे में कहा गया है कि इसके लिए ज्‍यादातर वो कमर्शियल प्‍लेन का इस्‍तेमाल ही करने वाला है, लेकिन यदि जरूरत हुई तो वो चार्टर प्‍लेन को भी इस काम में लेने से पीछे नहीं हटेगा। संगठन की कार्यकारी निदेशक हैनरिएटा फोर ने इसकी जानकारी देते हुए कहा है कि संगठन के ऊपर ये एक बेहद बड़ी और एतिहासिक जिम्‍मेदारी है।

Exit mobile version