Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कोरोना की मार : प्रतियोगी परीक्षार्थी सफलता प्राप्त करने के बाद भी मायूस

RRB

आआरबी ग्रुप डी भर्ती

पटना| नौकरी के लिए मेहनत करने वाले प्रतियोगी परीक्षार्थी सफलता प्राप्त करने के बाद भी मायूस हैं। इनकी मेहनत पर कोरोना का ग्राहण लगा हुआ है। इस ग्रहण के हटने के बाद ही इनकी नैया पार लगने की उम्मीद है।

दिल्ली के सरकारी स्कूलों में प्राइमरी कक्षाओं के बच्चे पढ़ाई के साथ सीखेंगे खेल

रेलवे की 2018 की वैकेंसी में असिस्टेंट लोको पायलट और टेक्निकल की परीक्षा हुई थी। इसका रिजल्ट वर्ष 2019 के नवम्बर में क्लियर हो गया था। इसमें कई आरआरबी ने चयनित उम्मीदवारों को बुलाया है। इनकी ट्रेनिंग शुरू की है। कई बोर्ड ने अभी छात्रों को छह माह से बुलाया ही नहीं है।

कई बोर्डों ने प्रक्रिया तक शुरू नहीं की है। वहीं, आरआरबी पटना ने भी सभी को रिजल्ट भेज दिया है। एएलपी के पैनल 341 के छात्रों को भी नहीं बुलाया गया है। यह स्थिति एक बोर्ड की नहीं है। कोरोना की वजह से ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट ही बंद कर दिये गए थे। जिसकी वजह से मामला फंसा हुआ है।

तो यूपी फिर होगा लॉकडाउन? इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कोरोना पर सरकार से मांगा एक्शन प्लान

राजेश कुमार ( सीपीआरओ, इस्टर्न रेलवे ) ने कहा, कोरोना की वजह से परेशानी हो रही है। जिनका चयन हुआ है, इनकी नियुक्ति होगी। इसमें घबराने की कोई बात नहीं है। कोरोना काल में एक साथ अधिक छात्रों को ट्रेनिंग देना संभव नहीं है। कोरोना की वजह से ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट भी बंद रहे। एएलपी व टेक्निकल वाले छात्रों का नियुक्ति होनी है। ग्रुप डी के वैसे छात्र जिनका चयन हुआ है, इन्हें भी थोड़ा संयम से काम लेना होगा।

Exit mobile version