कोरोनावायरस : चीन मरीजों से कर रहा है पशुओं से बदतर बर्ताव, देखें वीडियो

कोरोनावायरसकोरोनावायरस
Loading...

नई दिल्ली। चीनी सरकार ने वुहान प्रशासन को आदेश दिया है कि कोरोनावायरस के मरीजों और संदिग्धों को अपने सभी करीबियों के साथ आइसोलेशन कैंप में आने के लिए कहा गया है। अगर अपनी मर्जी से आए तो ठीक, नहीं आए तो जबरन लाया जाएगा।

मास्क न पहनने या बुखार के शक में पुलिस किसी को भी पकड़कर ले जा रही है

बता दें कि कहीं किसी को सड़क पर घसीटा जा रहा है, तो कहीं किसी को जबरन घसीटकर अस्पताल में डाला जा रहा है। मास्क न पहनने या बुखार के शक में पुलिस किसी को भी पकड़कर ले जा रही है। यहां तक कि लोग भी एक-दूसरे के दुश्मन हो गए हैं। चीन में कोरोनावायरस को लेकर तो डर का माहौल है ही, लेकिन उससे भी ज्यादा संदिग्ध लक्षण पाए जाने के बाद होने वाले बर्ताव को लेकर खौफ है।

प्रेमी-प्रेमिका को बक्से में बंद किया

सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में एक महिला और पुरुष को जबरन पकड़कर मेटल बॉक्स में डाल दिया गया। यह वीडियो पूर्वी चीन के शुजोउ प्रांत का है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक महिला-पुरुष दो हफ्ते पहले ही वुहान आए थे और आइसोलेशन कैंप में जाने के लिए तैयार थे।

वीडियो में एक बुजुर्ग महिला चीनी सैनिकों से भिड़ती दिख रही है

मगर अधिकारियों के आने के बाद वे थोड़े भावुक हो गए। स्थानीय प्रशासन के मुताबिक लूनार नववर्ष की छुट्टियों की वजह से उन्हें वाहन नहीं मिल रहे थे, जिस वजह से दंपती को बारिश से बचाने के लिए अस्थायी व्यवस्था की गई। जानकारी के मुताबिक महिला को उसके ब्वायफ्रेंड के घर में ही आइसोलेशन में रखा गया है। इसके अलावा एक ही परिवार के चार लोगों को अधिकारी जबरदस्ती उनके घर से उठाकर कैंपों में ले जाते दिख रहे हैं। कहा जा रहा है कि ये आइसोलेशन कैंप में आने को तैयार नहीं थे। एक वीडियो में एक बुजुर्ग महिला चीनी सैनिकों से भिड़ती दिख रही है। जैसे ही सैनिक उसे ले जाने के लिए करीब आते हैं, वो उस पर डंडे से वार करने की कोशिश करती है।

महिला को सड़क पर गिराकर मास्क पहनाया

एक वीडियो क्लिप में वुहान की सड़कों पर बिना मास्क पहने महिला दिख रही है। पुलिस अधिकारी उसे जबरन मास्क पहनाने की कोशिश में जुटते दिख रहे हैं। विरोध करते हुए महिला सड़क पर भी गिर गई।

ग्रामीणों ने दंपती को पीटा

सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में वापस गांव लौटी दंपती को ग्रामीणों खूब पीटा। एक अन्य वीडियो में संदिग्ध व्यक्ति को हथकड़ी बांधकर ले जाया जा रहा है।

Loading...
loading...

You may also like

डायबिटीज को कंट्रोल करने में बेहद असरदार है परवल से बनी मिठाई

Loading... 🔊 Listen This News लाइफ़स्टाइल। दरअसल फ्रेडरिक