Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

तस्करी का एक किलो सोना बेचने वाले दंपत्ति गिरफ्तार, 96 लाख रुपये बरामद

smuggled gold

smuggled gold

लखनऊ कमिश्नरेट पुलिस ने तस्करी का एक किलो सोना पुराने लखनऊ के एक ज्वैलर्स को बेचने वाले दंपती को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बेचे गये सोने की रकम बरामद कर ली है। गोल्ड खरीदने के बाद ज्वैलर्स फरार हो गया है, जिसकी तलाश की जा रही है। लखनऊ पुलिस ने संबंध में आयकर विभाग को सूचना दी है।

मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली से एक दंपती तस्करी का एक किलो सोना लेकर लखनऊ आये थे। उन्होंने सोना बेचने के लिए चौक के एक सर्राफ से संपर्क किया और उनको 96 लाख रुपये में सौदा तय होने पर सोना बेच दिया।

इस संबंध में क्राइम ब्रांच की टीम को सूचना मिली और उसके बाद दंपती को तत्काल हिरासत मेें ले लिया। उनके पास से सोना बेचने से मिली रकम बरामद हुई। दोनों से पूछताछ की गयी तो उन्होंने बताया कि सोना चौक के एक सर्राफ को बेचा है। पुलिस ने सर्राफ के ठिकाने पर छापा मारा तो वह उससे पहले ही सोना लेकर फरार हो गया। पुलिस उसकी सरगर्मी से तलाश कर रही है।

पुलिस ने बताया कि दंपती सोना कहां से लायी और उनके पास एक किलो सोना खरीदने के लिए इतनी रकम कहां से आयी? इस संबंध में वे जवाब नहीं दे पाए। इसके बाद पुलिस अधिकारियों ने इसकी सूचना आयकर विभाग को दी। आयकर विभाग इस संबंध में जानकारी एकत्र कर रहा है।

Exit mobile version