Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सत्येंद्र जैन की बढ़ी मुश्किलें, कोर्ट ने 9 जून तक ED कस्टडी में भेजा

Satyendra Jain

Satyendra Jain

नई दिल्ली। मनी लॉन्ड्रिंग मामले (Money Laundering) में गिरफ्तार किए गए दिल्ली की केजरीवाल सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) को कोर्ट ने 9 जून तक ईडी कस्टडी में भेज दिया है। सोमवार रात को ईडी ने उन्हें गिरफ्तार किया था। कई घंटे की पूछताछ के बाद उनके खिलाफ कार्रवाई की गई थी। मामले में जज गीतांजलि गोयल की कोर्ट ने सुनवाई की।

बता दें कि सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) मामले में आम आदमी पार्टी के वकील भी कोर्ट पहुंचे थे। कोर्ट में जैन की तरफ से पक्ष रखने के लिए सीनियर एडवाइजर एन हरिहरन के अलावा आप विधायक और एडवोकेट मदन लाल और बीएस जून भी पहले से मौजूद रहे।

वहीं, ईडी की तरफ से मामले में सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता कोर्ट में पक्ष रखेंगे। इससे पहले जैन का मेडिकल टेस्ट कराया गया। मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain)को सोमवार की शाम ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के केस में गिरफ्तार किया था।

सीएम योगी की मौजूदगी में बीजेपी के राज्यसभा प्रत्याशियों ने किया नामांकन

दरअसल, प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कोलकाता की एक कंपनी से जुड़े हवाला लेनदेन के मामले में यह कार्रवाई की है। बताया जा रहा है कि फर्जी कंपनियों के जरिये आए पैसे का उपयोग भूमि की सीधी खरीद के लिए या दिल्ली और उसके आसपास कृषि भूमि की खरीद के लिए लिए गए ऋण की अदायगी के लिए किया गया था।

Exit mobile version