Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सिद्धू को बड़ा झटका, 34 साल पुराने मामले में मिली इतने साल की सजा

Sidhu

Sidhu

नई दिल्ली। नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को रोड रेज मामले में बड़ा झटका लगा है। उनको सुप्रीम कोर्ट ने एक साल की सजा सुनाई है। यह मामला 1988 का है, जब एक रोड रेज की घटना में सिद्धू ( Sidhu) के हमले से एक बुजुर्ग की मौत हो गई थी। ये मामला 34 साल पुराना है, जिसमें जिला न्यायालय से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक का रास्ता तय किया और सुप्रीम कोर्ट में अब सिद्धू (Sidhu) को इस मामले में सजा सुनाई गई है। अब सवाल ये है कि उस वक्त मामला क्या हुआ था किस वजह से बुजुर्ग की मौत हो गई थी। इसके बाद लोगों के सवाल है कि आखिर ये मामला किस दिन का है और जब ये घटना हुई थी तो उस दिन क्या क्या हुआ था।

बता दें कि सिद्धू ( Sidhu) के हमले में एक बुजुर्ग की मौत के मामले में पहले सिद्धू को 3 साल की सजा सुनाई गई थी, जिसे चुनौती मिलने पर जुर्माना लगाया गया। इस जुर्माने के बाद फिर से मामला कोर्ट में पहुंचा और अब कोर्ट ने एक साल की सजा सुनाई है। तो जानते हैं कि इस मामले से जुड़े हर घटना क्रम…

क्या हुआ था उस दिन?

यह बात साल 1988 की है, जब नवजोत सिंह सिद्धू ( Sidhu) भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) का हिस्सा थे और उनका करियर ऊंचाइयों पर था। इस घटना से कुछ दिन पहले ही नवजोत सिंह सिद्धू ( Sidhu) न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट और वनडे सीरीज खेलने गए थे। उस दौरान उन्होंने 12 नवंबर 1988 से लेकर 15 दिसंबर तक टेस्ट और वनडे की सीरीज खेली थी। 15 दिसंबर 1988 को इंदौर में सिद्धू ( Sidhu) ने आखिरी मैच खेला था, जिसके बाद वे पंजाब गए थे। वैसे यह मामला पंजाब के पटियाला का है।

कांग्रेस को अलविदा कह भाजपा में शामिल हुए सुनील जाखड़, नड्डा की मौजूदगी में ली सदस्यता

अगर घटना के दिन 27 दिसंबर 1988 की बात करें तो उस दिन नवजोत सिंह सिद्धू ( Sidhu) का एक बुजुर्ग के साथ झगड़ा हुआ था। बीबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार, सरकार की तरफ से मुकदमा लड़ने वाले लोक अभियोजक ने अदालत में दावा किया था कि घटना के दिन सिद्धू और उनके दोस्त रूपिंदर सिंह संधु पटियाला के शेरनवाला गेट के पास एक जिप्सी में जा रहे थे। वहीं पीड़ित गुरनाम सिंह दो अन्य लोगों के साथ मारूति कार में यात्रा कर रहे थे।

वाहन हटाने को लेकर नवजोत सिद्धू ( Sidhu) और उनके साथी का गुरनाम सिंह से विवाद हो गया था। फिर पार्किंग को लेकर सिद्धू 65 साल के एक बुजुर्ग गुरनाम सिंह से भिड़ गए थे। दोनों के बीच बहस से शुरू हुआ विवाद हाथापाई पर आ गया। इसके बाद सिद्धू ( Sidhu) ने बुजुर्ग को मुक्का मार दिया था।

गंगा किनारे तैरती एलईडी स्क्रीन पर रिलीज हुआ ‘धाकड़’ का टाइटल सॉन्ग

सिद्धू के इस हमले की वजह से बाद में बुजुर्ग की मौत हो गई थी। ये भी कहा जाता है कि इस घटना के बाद नवजोत सिंह सिद्धू और उनका दोस्त फरार हो गए थे। इस मामले में सिद्धू और उनके दोस्त रुपिंदर सिंह सिद्धू के खिलाफ गैर-इरादतन हत्या का केस दर्ज किया गया था।

Exit mobile version