Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

Covid19 Update : वुहान में कोरोना वैक्सीन का इमरजेंसी इस्तेमाल शुरू

wuhan vaccination new

wuhan vaccination new

बीजिंग। चीन का वुहान शहर, जहां कोरोना वायरस एक साल पहले उभरा था और यह दुनिया भर में एक महामारी बनकर फैल गया। चीन के इस शहर में कोरोना वैक्सीन का इमरजेंसी इस्तेमाल शुरू कर दिया है। हुबेई में अब तक कुल 68,134 कोरोना मामलों पुष्टि की गई है, जिसमें वुहान में 50,339 भी शामिल हैं।

टेरर फंडिंग में एटीएस का गोरखपुर में मोबाइल शॉप पर छापा

इस साल मई में वुहान ने महामारी के एक पलटाव की बढ़ती चिंताओं के बाद लगभग सभी जनसंख्या पर COVID-19 परीक्षण किए, लेकिन शहर ने अगले महीनों में कम संख्या में मामलों की सूचना वुहान में रोग नियंत्रण और रोकथाम के लिए केंद्र के उप निदेशक हे जेनयू ने कहा कि वैक्सीन प्राप्त करने वालों को चार सप्ताह के अंतराल के साथ दो शॉट लेने की जरूरत है। हुबेई प्रांत और वुहान ने वायरस को नियंत्रण में लाने के बाद इसी साल 8 अप्रैल को लंबे लॉकडाउन को खत्म किया। हुबेई प्रांत में वायरस से मौत का आंकड़ा 4,512 है, जिसमें वुहान के 3,869 लोग शामिल हैं।

आरसीपी सिंह को पार्टी का ‘बॉस’ बनाकर नीतीश कुमार ने क्षेत्रीय दलों को दिया बड़ा संदेश

आधिकारिक चीनी टाइम-लाइन के अनुसार, कोरोना वायरस के पहला मामला हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान में पिछले साल 31 दिसंबर को सामने आया था। इसके बाद 23 जनवीर से 1.1 करोड़ की आबादी वाला पूरा हुबेई प्रांत लॉकडाउन में चला गया। एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि कुछ प्रमुख समूहों पर कोरोना वैक्सीन का इमरजेंसी इस्तेमाल शुरू हो चुका है। वुहान में रोग नियंत्रण और रोकथाम के लिए केंद्र के उप निदेशक हे जेनयू ने वुहान में मीडिया को बताया कि वुहान के 15 जिलों में 48 क्लीनिकों में टीकाकरण 24 दिसंबर से शुरू हुआ है। यहां 18 से 59 साल के लोगों के कुछ समूहों को ये वैक्सीन लगाई जा रही है।

Exit mobile version