Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

यूपी बोर्ड में नकल पर कसेगी नकेल, परीक्षा केंद्रों का निर्धारण करेगा सॉफ्टवेयर

UP Board

Board Exams

यूपी बोर्ड (UP Board) ने 10वीं 12वीं की परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन परीक्षा केंद्रों के निर्धारण के लिए नीति और मानक तय कर दिए गए हैं। ये मानक शासन के निर्देश पर तय किए गए हैं। बोर्ड परीक्षा (UP Board Exams) में गुणवत्ता विश्वसनीयता का पूरा ध्यान रखा जाएगा। नकल पर अंकुश लगाने के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया द्वारा सॉफ्टवेयर के माध्यम से परीक्षा केंद्रों का निर्धारण किया जाएगा। ये जानकारी यूपी बोर्ड के सचिव दिब्य कांत शुक्ल ने दी है।

जारी हो चुके हैं फॉर्म

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परीषद (UPMSP) की ओर से 10वीं 12वीं के ऑनलाइन फॉर्म पहले ही जारी किए जा चुके हैं। नोटिस upmsp.edu.in पर जारी किया गया था।

अफ्रीकी यूनियन बना G20 का नया सदस्य, पीएम मोदी बोले- अब हम हो गए G21

यूपी बोर्ड (UP Board)  की फीस जमा करने की लास्ट डेट 5 अगस्त दी गई थी। लेट फीस के साथ 16 अगस्त तक फीस जमा कर सकते थे। इसके बाद पर प्रिंसिपल्स स्टूडेंट्स की डिटेल 20 अगस्त तक अपलोड करने के लिए कहा गया था।

30 सितंबर तक जमा होगी लिस्ट

स्कूल प्रिंसिपल को स्टूडेंट का नाम, पेरेंट्स का नाम, डेट ऑफ बर्थ, सब्जेक्ट, फोटो जैसे डॉक्यूमेंट्स चेक करने की जिम्मेदारी दी गई है। करेक्शन प्रोसेस के बाद बोर्ड के रीजनल ऑफिस को लिस्ट की फोटोकॉपी देनी है। ये कॉपी एजुकेशन इंस्पेक्टर के जरिए 30 सितंबर तक देनी है।

Exit mobile version