Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

क्रिकेट : इंग्लैंड रही विजयी, श्रीलंका को मिली सात विकेट से हार

sydney cricket ground

sydney cricket ground

गाले। जॉनी बेयरस्टो (नाबाद 35) और डेनियल लॉरेंस (नाबाद 21) की सधी हुई पारियों के दम पर इंग्लैंड ने श्रीलंका को पहले क्रिकेट टेस्ट के पांचवें दिन सोमवार को सात विकेट से हराकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। श्रीलंका ने इंग्लैंड को 74 रन का लक्ष्य दिया था और इंग्लैंड ने अंतिम दिन तीन विकेट पर 38 रन से आगे खेलना शुरु किया और 24.2 ओवर में तीन विकेट पर 76 रन बनाकर मैच जीत लिया। कप्तान जो रुट को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। रुट ने पहली पारी में 228 रन बनाए थे।

सोने के वायदा भाव में गिरावट, चांदी की बढ़ी चमक, जानिए भाव

इससे पहले श्रीलंका ने चौथे दिन दूसरी पारी में 359 रन बनाये और इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 74 रन का लक्ष्य रखा। छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की पारी लड़खड़ा गयी और 14 रन पर उसके तीन विकेट गिर गए। हालांकि बेयरस्टो और लॉरेंस ने पारी को संभाला। पांचवें दिन बेयरस्टो ने 11 और लॉरेंस ने सात रन से आगे खेलना शुरु किया और अंतिम दिन बिना विकेट गंवाए टीम को जीत दिला दी। दोनों बल्लेबाजों के बीच चौथे विकेट के लिए 62 रन की साझेदारी हुई।

एयर होस्टेस में करियर बनाने का है सपना, तो पढ़े पूरी डिटेल

इंग्लैंड की ओर से बेयरस्टो ने 65 गेंदों पर दो चौकों की मदद से नाबाद 35, लॉरेंस ने 52 गेंदों में नाबाद 21 रन बनाए जबकि जैक क्राउली ने आठ, डोमिनिक सिब्ले ने दो और रुट ने एक रन बनाए। श्रीलंका की तरफ से लसित एंबुलदेनिया ने 12 ओवर में 29 रन देकर दो विकेट झटके।

Exit mobile version