Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बालाकोट हवाई हमले की गोपनीयता का उल्लंघन करने वालों पर हो आपराधिक कार्रवाई: राहुल गांधी

Rahul Gandhi

Rahul Gandhi

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि बालाकोट हवाई हमले को लेकर सूचना लीक होना गंभीर अपराध है, जिसने भी यह सूचना बाहर दी है। उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी आवश्यक है।

बता दें कि श्री गांधी ने मंगलवार को पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि देश की सुरक्षा से जुड़ी इस महत्वपूर्ण सूचना का लीक होना बहुत गंभीर अपराध है, जिसने भी राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ी यह गोपनीयता तोड़ी है उसके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।

उन्होंने कहा कि जो सूचना लीक हुई है। उसकी जानकारी हवाई हमला करने वाले पायलट को भी पहले नहीं दी जाती है। इसकी जानकारी सिर्फ पांच लोगों प्रधानमंत्री, गृहमंत्री, रक्षा मंत्री, वायु सेना प्रमुख और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार को ही होती है। इन्हीं पांच लोगों में से किसी ने इस सूचना को लीक किया है, जिसने भी यह सूचना बाहर दी है। उसके खिलाफ आपराघिक कार्रवाई की जानी चाहिए।

चीन और WHO की लापरवाही से दुनिया में फैला कोरोना, जांच टीम ने ठहराया जिम्मेदार

श्री गांधी ने कहा कि हो सकता है यह सूचना खुद प्रधानमंत्री ने दी हो। इन पांच ही लोगों में से किसी ने यह सूचना एक पत्रकार को दी है। यह आफिसियल सीक्रेट का उल्लंघन तथा गंभीर अपराध है। अगर अर्नब गोस्वामी को बालाकोट एयर स्ट्राइक के बारे में पता था। तो मुझे लगता है कि पाकिस्तान को भी इसकी जानकारी होगी। यह सूचना देने वाले के खिलाफ अगर अभी नहीं तो फिर बाद में कार्रवाई होगी।

बता दें कि टीआरपी से जुड़े कथित घोटाला मामले में पत्रकार अर्नब गोस्वामी का एक कथित व्हाट्सएप चैट सोशल मीडिया पर चल रहा है जिसमें वह पुलवामा जिले में अर्द्धसैनिक बलों के काफिले पर हुए आंतकवादी हमले को आम चुनाव से ठीक पहले बड़ी जीत बता रहे हैं। बालाकोट में भारतीय सेना द्वारा किए गए हवाई हमले की जानकारी पहले से होने का भी दावा कर रहे है।

Exit mobile version