Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

आज दोपहर राममंदिर निर्माण की प्रगति को लाइव देखेंगे करोड़ो रामभक्त

16 सितंबर दिन बुधवार को दोपहर 1:00 बजे राममंदिर निर्माण की प्रगति को आज दोपहर दुनियां लाइव देखेगी। राममंदिर निर्माण को लेकर भक्तों की उत्सुकता को देखते हुए श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने निमार्ण की प्रगति दिखाने के लिए मीडिया को आमंत्रित किया है।

पहली बार रामलला निर्माण की सीधी तस्वीर उनके करोड़ों रामभक्तों के सामने होगी। महासचिव चंपत राय ने कहा कि रडार सर्वे के जरिए मंदिर निर्माण स्थल पर गहराई तक मलबा भरे होने के संकेत मिले थे।

इसके बाद इस स्थल की खोदाई कर मिट्‌टी हटाने के बाद मंदिर निमार्ण स्थल पर 400 फ़ीट लंबा 300 फ़ीट चौड़े भूखंड पर जनवरी 2021 से राममंदिर के नींव निर्माण का काम चल रहा है।

स्पेस एक्स ने लॉन्च किया स्पेसशिप, सभी क्रू सदस्य सिविलियन

75 दिन तक चले इस कार्य में 12 मीटर गहराई पर सरयू की तह वाली बालू मिली थी। इस स्थल के ऊपर से 10 इंच मोटी परत बिछाने का काम अप्रैल से रोलर आरसीसी द्वारा चल रहा है। ट्रस्ट ने मंदिर निर्माण में तेजी से करने के लेयर की संख्या बढ़ाकर 44 से 48 लेयर कर दिया है। इसकी ढलाई का दो दिन में पूरा हो जाएगा।

इस बीच ट्रस्ट ने फैसला किया कि कृत्रिम चट्टान को मीडिया के माध्यम से दुनिया भर के करोड़ों राम भक्तों दिखाकर उनके मन में राम मंदिर निर्माण को लेकर फैली आशंकाए दूर हो सकें और वह देख सके कि राममंदिर निर्माण का कार्य किस तरह चल रहा है।

Exit mobile version