Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

चेकिंग के दौरान कार से मिला नोटों का पहाड़, गिनने के लिए मंगवानी पड़ी मशीन

Rupees

Crores of rupees recovered from the car

अजमेर। राजस्थान के अजमेर में बांदरसिंदरी पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान एक कार से दो करोड़ सात लाख रुपए (Rupees) की नकद राशि बरामद की है। यह कार किशनगढ़ से जयपुर की तरफ जा रही थी। तभी पुलिस ने कार में हथियार होने के शक में उसे चेकिंग के लिए रोका। कार से उन्हें भारी मात्रा में इंडियन करंसी मिली। पुलिस ने नकद राशि को जप्त करके आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार, बांदरसिंदरी थाना पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि एक गाड़ी किशनगढ़ की तरफ से आ रही है। उसमें हथियार हो सकते हैं। जिस पर कार्रवाई करते हुए थाना प्रभारी विरेंद्र सिंह ने चौराहे पर नाकाबंदी करवा कर जयपुर की ओर जाने वाली सभी गाड़ियों की चेकिंग की। इसी दौरान एक सफेद कलर की क्रेटा गाड़ी किशनगढ़ की तरफ से आती हुई दिखाई दी।

पुलिस ने गाड़ी को रोकते हुए तलाशी ली। तलाशी में भारी मात्रा में नकद राशि बरामद हुई। कार में सवार किशनगढ़ निवासी अविनाश जैन और अंकित जैन से इस राशि के बारे में पूछताछ की गई तो वे कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सके। इस पर पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया।

ऑल पार्टीज हुर्रियत कॉन्फ्रेंस का कार्यालय कुर्क

उधर, रुपये (Rupees) गिनने के लिए नोट गिनने की मशीन के लिए भी बांदरसिंदरी थाना पुलिस को मशक्कत करनी पड़ी। विरेंद्र सिंह ने बताया कि स्थानीय ई-मित्र से मशीन लेकर नोटों को गिना गया जोकि दो करोड़ सात लाख थे। बताया जा रहा है कि यह राशि हवाला की हो सकती है लेकिन पुलिस ने इस मामले में कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है।

फिलहाल दोनों युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

Exit mobile version